20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने कहा – हम यहां संविधान बदलने आये हैं

बेंग्लोर : भारतीय जनता पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने रविवार को फिर एक विवादित बयान दिया है. हेगडे ने कहा कि भविष्य में भारत का संविधान बदल सकता है. अनंत कुमार हेगड़े ने सेक्युलिरज्म का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जिसके मां – बाप की कोई पहचान नहीं है, वही सेक्युलिरज्म […]

बेंग्लोर : भारतीय जनता पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने रविवार को फिर एक विवादित बयान दिया है. हेगडे ने कहा कि भविष्य में भारत का संविधान बदल सकता है. अनंत कुमार हेगड़े ने सेक्युलिरज्म का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जिसके मां – बाप की कोई पहचान नहीं है, वही सेक्युलिरज्म का सहारा लेते हैं. कोपाल जिले के ब्राह्मण युवा परिषद प्रोग्राम को संबोधित करते हुए हेगड़े ने यह विवादित बयान दिया.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक अनंत हेगड़े ने अपने भाषण में कहा कि जब बात सेक्युलरिज्म की आती है तो वह संविधान की बात करने लगते हैं. हम सब इस बात से सहमत है कि यह संविधान में लिखी गयी है. वे मनु स्मृति का संदर्भ देते हैं. आज हम अंबेदकर स्मृति को फॉलो करते हैं.
कुछ लोग भूल जाते हैं कि स्मृति समकालीन वक्त का संविधान होता है. हम संविधान का सम्मान करते हैं. यह संविधान वक्त के साथ बदलते रहता है. सेक्युलरिस्ट पर टिप्पणी करते हुए अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि धर्मनिरपेक्षवादी अपने माता – पिता को प्रगतिशील नहीं मानते. एक व्यक्ति को आत्मसम्मान अपने पहचान से ही मिल सकती है. मैं खुश रहूंगा अगर कोई खुद को मुसलिम, इसाई, ब्राह्मण, लिंगायत और हिंदू के रूप में खुद का पहचान बतायेगा न कि धर्मनिरपक्ष के रूप में.
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अनंत कुमार के इस बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को संविधान के प्रति कोई सम्मान नहीं है. वह केंद्रीय मंत्री हैं और जहर उगलते रहते हैं. गौरतलब है कि अनंत हेगड़े का विवादों से पुराना नाता रहा है. पिछले दिनों प्रकाश राज ने अनंत कुमार हेगड़े के हेट स्पीच का वीडियो ट्वीट किया था. इस वीडियो में अनंत कुमार हेगड़े यह कहते हुए दिख रहे हैं कि जबतक इस्लाम है तब तक दुनिया में आतंकवाद रहेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें