26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हम संसद सत्र से भाग नहीं रहे, जल्द तय करेंगे तारीख : गोयल

नयीदिल्ली: केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता पीयूषगोयल ने आज कहा कि सरकार संसद से भाग नहीं रही है और उसके शीतकालीन सत्र की तिथियों पर शीघ्र ही निर्णय लेगी. गोयल ने कहा कि कई सांसदों ने अनुरोध किया था कि वे हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. […]

नयीदिल्ली: केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता पीयूषगोयल ने आज कहा कि सरकार संसद से भाग नहीं रही है और उसके शीतकालीन सत्र की तिथियों पर शीघ्र ही निर्णय लेगी. गोयल ने कहा कि कई सांसदों ने अनुरोध किया था कि वे हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. केंद्रीय मंत्री संसद का शीतकालीन सत्र बुलाये जाने में देरी के सवाल का जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा, मैं नहीं समझता कि ऐसी कोई स्थिति है जहां हमें संसद का सामना करने से भागना पड़े. सरकार संसद की तारीखों पर शीघ्र फैसला करेगी. कांग्रेस ने भाजपा नीत राजग सरकार पर शीतकालीन सत्र में देरी करने को लेकर हमला किया था और कहा था कि केंद्र संसद का सामना करने से बचने के लिए विधानसभा चुनाव को बहाने के रप में इस्तेमाल कर रही है.

वैसे संसद का शीतकालीन सत्र पारंपरिकरूप से नवंबर के तीसरे हफ्ते में बुलाया जाता है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई वाली राजनीतिक मामलों की समिति संसद के सत्र की तारीखों पर फैसला करती है.

सूत्रों के अनुसार सरकार दिसंबर के दूसरे हफ्ते से करीब 10 दिन का संक्षिप्त शीतकालीन सत्र बुलाये जाने पर विचार कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें