33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल में आखिर हनीप्रीत से क्यों मिलना चाहता है कैदी नंबर 8647 ?

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस अब कैदी नंबर 8647 यानी गुरमीत राम रहीम के परिजनों की जांच करने का मन बना रही है. रोहतक जेल प्रशासन ने 10 लोगों की लिस्ट सिरसा पुलिस को रविवार शाम भेजी जिसमें गुरमीत की पत्नी, मां, दोनों बेटियां, दामाद, बेटा, बहू और हनीप्रीत के अलावा दो डेरा प्रबंधक शामिल हैं. …तो […]

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस अब कैदी नंबर 8647 यानी गुरमीत राम रहीम के परिजनों की जांच करने का मन बना रही है. रोहतक जेल प्रशासन ने 10 लोगों की लिस्ट सिरसा पुलिस को रविवार शाम भेजी जिसमें गुरमीत की पत्नी, मां, दोनों बेटियां, दामाद, बेटा, बहू और हनीप्रीत के अलावा दो डेरा प्रबंधक शामिल हैं.

…तो इसलिए हनीप्रीत को जेल में साथ रखना चाहता है राम रहीम

रोहतक जेल प्रशासन ने कहा है कि नियमों के अनुसार कैदी से मिलने के लिए लोगों की लिस्ट जेल प्रशासन को देनी होती है जिसके तहत गुरमीत ने इन 10 लोगों की लिस्ट दी है. नियमों की मानें तो कैदी से मिलने आने वालों की जांच पुलिस करती है, ताकि इनमें से कोई आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति कैदी तक पहुंच न बना सके. यही कारण है कि अब सिरसा पुलिस गुरमीत के परिजनों की जांच करने के बाद रोहतक जेल प्रशासन को रिपोर्ट सुपूर्द करेगी. रोहतक जेल प्रशासन के अनुसार, सिरसा पुलिस से लिस्ट मिलने के बाद परिजनों को मिलने की अनुमति दी जाएगी.

बहरहाल, पुलिस की इस कार्रवाई से यह तो स्पष्ट हो गया है कि गुरमीत से हनीप्रीत जेल में नहीं मिल सकेगी. वजह है हनीप्रीत पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना. रोहतक से मिली जानकारी के अनुसार, गुरमीत के परिजन सोमवार को जेल में मिलने आने वाले थे, लेकिन जेल प्रशासन ने इससे पहले परिजनों की इंक्वायरी कराने की योजना बना ली. अब यह बात सामने आ रही है कि अगले सप्ताह सोमवार को परिजनों की मुलाकात उनसे हो सकती है.

गुरमीत राम रहीम और उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बीच ये रिश्ता क्या कहलाता है…?

इस खबर के इतर, पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी ने अंबाला सेन्ट्रल जेल के शौचालय में कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के सरस्वा के निवासी रविन्दर (28) के रुप में की गयी है. अंबाला के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद डेरा अनुयायी को 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के बाद गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई की विशेष अदालत ने बाद में राम रहीम को 20 साल जेल की सजा सुनायी थी. उसकी गिरफ्तारी के बाद रविन्दर को न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल में रखा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें