27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरमीत राम रहीम और उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बीच ये रिश्ता क्या कहलाता है…?

अपने आश्रम में दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म के दोषी ठहराये जा चुके डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनायी जा चुकी है. बाबा ने केवल अपनी उन्हीं दो अनुयायियों को ही अपनी हवस का नहीं बनाया, बल्कि उस पर अपने डेरे में रहनेवाली कई लड़कियों के साथ […]

अपने आश्रम में दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म के दोषी ठहराये जा चुके डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनायी जा चुकी है.

बाबा ने केवल अपनी उन्हीं दो अनुयायियों को ही अपनी हवस का नहीं बनाया, बल्कि उस पर अपने डेरे में रहनेवाली कई लड़कियों के साथ यौन शोषण करने का आरोप है.

बाबा के डर से कोई भी लड़की मुंह खोलने से बचती थी. बाबा के गुनाहों की फेहरिश्त यहीं नहीं रुकती. इस बार बाबा पर एक ऐसा संगीन इल्जाम लगा है कि इसे जानकर आपकी रूह कांप उठेगी.

जी हां, आरोप है कि बाबा जिस महिला को अपनी बेटी बताता था, उसके साथ उसके नाजायज संबंध रहे हैं. यह लड़की और कोई नहीं, बल्कि प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत है. यह आरोप उसके पति विश्वास गुप्ता ने लगाया है.

आपको याद दिला दें कि हनीप्रीत वही लड़की है, जो शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिये जाने के समय साथ रही. यही नहीं, जब गुरमीत को हेलीकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाया जा रहा था, तब भी गुरमीत के साथ हनीप्रीत की तस्वीरें मीडिया में आयीं थीं.

इतना ही नहीं, जिस गेस्ट हाउस को गुरमीत के लिए अस्थायी जेल बनाया गया था, वहां वह लगभग 2 घंटे के लिए रुकी थी.

#VIRAL : राम रहीम, पीएम मोदी, अडानी और AW139 हेलीकॉप्टर का यह है कनेक्शन…!

आपको जानकर हैरानी होगी, गुरमीत और हनीप्रीत एक-दूसरे के इतने करीब थे कि जिस दिन गुरमीत को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से दोषी करार दिया गया था, उसी दिन उसने एक आवेदन के जरिये मांग रखी कि वह अपनी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा को जेल में साथ रखना चाहता है.

गुरमीत ने अपने आवेदन में अपने पीठ दर्द और माइग्रेन का हवाला देते हुए कहा था कि हनीप्रीत ही उसका ठीक से ख्याल रख सकती है. अदालत के सामने की गयी यह मांग कुछ ज्यादा ही हैरान करनेवाली थी.

बताते चलें कि विश्वास और हनीप्रीत की शादी फरवरी 1999 को हुई बतायी जाती है. यह शादी डेरा के आश्रम में गुरमीत के सामने हुई थी. लेकिन यह शादी केवल नाम की थी.

शादी के बाद हनीप्रीत एक दिन के लिए अपने पति के साथ या अपने ससुराल में नहीं रही. हनीप्रीत हमेशा गुरमीत के साथ रहती थी. वह उसे अपने डेरा की गुफा में रखता था.

गुरमीत के चंगुल से अपनी बीवी को छुड़ाने के लिए साल 2011 में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के समक्ष लगायी गयी गुहार में विश्वास गुप्ता ने ये बातें कही हैं. बताते चलें कि हनीप्रीत की तरह विश्वास गुप्ता का परिवार भी डेरा अनुयायी था.

इसी साल विश्वास ने आश्चर्यजनक तरीके से यह दावा किया था कि गुरमीत और हनीप्रीत के बीच शारीरिक संबंध हैं. उसने यह भी दावा किया कि हनीप्रीत को उसने आश्रम वाले गुफा में गुरमीत के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा था.

उन दिनों यह मुद्दा मीडिया में भी काफी चर्चित हुआ था. एक मीडिया रिपोर्ट में विश्वास गुप्ता का कहना था, अगर बाबा गुरमीत राम रहीम मेरी पत्नी हनीप्रीत को धर्मबेटी मानते हैं तो फिर दूर क्यों रखते हैं.

जब होटलों में बाबा जाते रहे, तो मुझे बगल वाले कमरे में भेज दिया जाता था, जबकि मेरी पत्नी रात में बाबा के साथ रहती थी.

गुरमीत और हनीप्रीत के बीच नाजायज संबंधों के आरोपलगाने के बाद विश्वास का परिवार डेरा कॉम्प्लेक्स छोड़कर पंचकुला रहने चला गया था.

इसके बाद जब गुप्ता परिवार ने हनीप्रीत ने वापस बुलाना चाहा, तो उसने कई आपराधिक धाराओं के तहत उन पर केस दर्ज कर दिया. इस बीच गुरमीत के गुर्गे भी परिवार का पीछा करते रहे. विश्वास को साल 2013 में गिरफ्तार भी किया गया.

गुप्ता परिवार काआरोपथाकि हनीप्रीत, गुरमीत के पावर, पॉपुलरिटी और पैसे पर सम्मोहित हो गयी. इसी के प्रभाव में आकर हनीप्रीत ने गुप्ता परिवार पर दहेज उत्पीड़न सहित कई आपराधिक केस दर्ज कराये थे.

गुरमीत के साथ हनीप्रीत का रिश्ता कितना अजीब है, इसका अंदाजा उसके 7 फरवरी केएक ट्वीट से भी लगाया जा सकता है. इस ट्वीट में हनीप्रीत ने गुरमीत बाबा के लिए कहा था, आप गुलाब से भी ज्यादा प्यारेहैं. आपकेसारेअंदाजऔरस्टाइलकीमैंदीवानीहूं.हैप्पीरोजडे!हालांकिट्वीटकीशुरुआतउसने ‘पागुरमीत राम रहीम जी’ सेशुरूकीहै.

विश्वास गुप्ता का कहना है गुरमीत बाबा की पोल खोलने का खामियाजा उनके पूरे परिवार को उठाना पड़ा. उनके परिवार पर तरह-तरह से लगातार दबाव बनाया गया.

राम रहीम की तरफ से बनाये गये दबाव के बाद साल 2014 में एक सत्संग में गुप्ता परिवार को यह कहना पड़ा कि गुरमीत और हनीप्रीत के बीच अवैध संबंधों का आरोप गलत था.

तब से लेकर अब तक हनीप्रीत लगातार बाबा के साथ रही. उसने बाबा की फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में काम भी किया है. बताया जाता है कि बिना किसी प्रोफेशनल ट्रेनिंग के, वह एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन तक में माहिर है. इसका श्रेय वह गुरमीत बाबा की कृपा को देती है.

हनीप्रीत के अलावा, गुरमीत राम रहीम की दो बेटियां और एक बेटा है. बेटा डेरा का कामकाज संभालता है. उनकी दोनों बेटियां विवाहित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें