29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#VIRAL : राम रहीम, पीएम मोदी, अडानी और AW139 हेलीकॉप्टर का यह है कनेक्शन…!

इन दिनों सोशल मीडिया में दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. साथ-साथ लगी इन तस्वीरों को लेकर तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं. पहली तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हेलीकॉप्टर से उतरते नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में गुरमीत राम रहीम एक हेलीकॉप्टर में बैठा नजर आ रहा है. पहली तस्वीर […]

इन दिनों सोशल मीडिया में दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. साथ-साथ लगी इन तस्वीरों को लेकर तरह-तरह के दावे किये जा रहे हैं. पहली तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हेलीकॉप्टर से उतरते नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में गुरमीत राम रहीम एक हेलीकॉप्टर में बैठा नजर आ रहा है.

पहली तस्वीर जिसमें नरेंद्र मोदी नजर आ रहे हैं, उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह साल 2014 की है, जब मोदी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का प्रचार करने के लिए देशभर का दौरा करते थे. वहीं दूसरी तस्वीर, जिसमें गुरमीत राम रहीम नजर आ रहा है वह उस समय की है जब उसे साध्वी से यौन शोषण कादोषी ठहराये जाने के बाद पंचकूला से रोहतक जेल ले जायाजा रहा था.

दोनों तस्वीरों में जो हिलीकॉप्टर नजर आ रहे हैं, उनके बारे में यह बताया जारहा है कि दोनों एक ही हैं. यानी गुरमीत राम रहीम को रोहतक जेल ले जानेके लिए हरियाणा सरकार ने अडानी का हेलीकॉप्टर मंगाया था.बातलाजिमी हैभी हैक्योंकि दोनों तस्वीरों में नजर आ रहे हेलीकॉप्टर एक ही रंग-रूप के हैं. और दोनों पर जो नंबर दर्ज है वह भी एक ही है – AW 139.

इस खबर का मकसद भाजपा, केंद्र सरकार और खुद पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा करना है क्योंकि गौतम अडानी के पीएम मोदी के करीबी होने का आरोप विपक्ष लगाता रहा है.वैसे, वायरल होती यह खबर महज अफवाह बतायी जा रही है और इसके पक्ष में मजबूत तर्क भी है.

बताते चलें कि 15 सीटों वाला AW 139 हेलीकॉप्टर वेस्टलैंड कंपनी का है. लेकिन भारत में AW 139 जैसे दर्जनों हेलीकॉप्टर हैं. खुद हरियाणा सरकार ने भी साफ किया है कि राम रहीम को रोहतक ले जाने के लिए जो हेलिकॉप्टर इस्तेमाल में लाया गया, वह एक निजी कंपनी से किराये पर लिया गया था.

सरकारी बयान के अनुसार, किसी आरोपी को दोषी करार दिये जाने के बाद उसे लेकर जरूरी व्यवस्था सरकार को करनी पड़ती है. हालात को देखते हुए गुरमीत को हेलीकॉप्टर से रोहतक ले जाने का फैसला हुआ था.

इसके अलावा, हरियाणा के डीजीपी ने भी मीडिया से बातचीत में यह बात साफ कर दी थी कि हेलिकॉप्टर के अडानी की कंपनी का होने की बात सरासर झूठ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें