34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#TWITTER पर छाये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, एक घंटे में बने 32 लाख फॉलोअर्स

देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पद और गोपनीयता की शपथ लेने के शुरुआती घंटों में ही ट्विटर पर 32 लाख 70हजार फॉलोअर्स बन गये. बताते चलें कि रामनाथ कोविंद ने अपना ट्विटर अकाउंट जुलाई 2017 में ही बनाया है और अभी तक उन्होंने एक भी ट्वीट नहीं किया है. तब भी उनके फॉलोअर्स […]

देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पद और गोपनीयता की शपथ लेने के शुरुआती घंटों में ही ट्विटर पर 32 लाख 70हजार फॉलोअर्स बन गये.

बताते चलें कि रामनाथ कोविंद ने अपना ट्विटर अकाउंट जुलाई 2017 में ही बनाया है और अभी तक उन्होंने एक भी ट्वीट नहीं किया है. तब भी उनके फॉलोअर्स की संख्या 32 लाख से ज्यादा पहुंच गयी है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जिस ट्विटर हैंडल को इस्तेमाल कर रहे हैं, वह @rashtrapatibhvn एड्रेस पर है. यह राष्ट्रपति भवन का स्थायी पता है. राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही इस आईडी से पहला ट्वीट किया गया. इसमें उन्होंने अपने कर्तव्यों के निर्वहन की बात लिखी और शपथ ग्रहण की सूचना दी.

ज्ञातव्य हो कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी इसी ट्विटर एड्रेस का इस्तेमाल करते थे. हालांकि प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में किये गये सभी ट्वीट्स को अब आर्काइव करके @POI13 पर शिफ्ट कर दिया गया है.

इस ट्विटर हैंडल पर आखिरी ट्वीट 24 जुलाई का है, जिसमें उन्होंने पद से विदाई की बात कही थी. उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति नहीं रहेंगे, पर आम नागरिक की हैसियत से सभी के बीच रहेंगे. इस ट्विटर आईडी पर 3.31 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ट्विटर अकाउंट @RBhavan14 के आईडी से बना है. यहां RBhavan का मतलब राष्ट्रपति भवन है और 14 का मतलबदेश के 14वें राष्ट्रपति से है.

बतातेचलें कि रामनाथ कोविंद ने मंगलवार दोपहर 12.15 बजे भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस जेएस खेहर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें