34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तो क्या कोविंद के साथ लिली, कालू, किशमिश, कट्टी भी होंगे राष्ट्रपति भवन में शिफ्ट…?

देश में इस समय किसी चीज की चर्चा अगर सबसे ज्यादा है, तो वह हैं रामनाथ कोविंद. देश के नये राष्ट्रपति के चुनाव के लिए गुरुवार को हुई मतगणना में भाजपानीतएनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने कांग्रेस और यूपीए की उम्मीदवार और अपनी प्रतिद्वंदी मीरा कुमार को भारी अंतर से हरा दिया है. अब रामनाथ […]

देश में इस समय किसी चीज की चर्चा अगर सबसे ज्यादा है, तो वह हैं रामनाथ कोविंद. देश के नये राष्ट्रपति के चुनाव के लिए गुरुवार को हुई मतगणना में भाजपानीतएनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने कांग्रेस और यूपीए की उम्मीदवार और अपनी प्रतिद्वंदी मीरा कुमार को भारी अंतर से हरा दिया है. अब रामनाथ कोविंद का महामहिम बनना तय हो गया है.

रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. जाहिर सी बात है कि इसके बाद कोविंद रायसिना हिल्स स्थित राष्ट्रपति भवन में रहेंगे. कोविंद के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा,बहु और बेटी हैं. लेकिन उनके परिवार में कुछ और सदस्य हैं, जो इनसान तो नहीं, लेकिन उनके लिए काफी अजीज हैं. ये खास सदस्य हैं वे आधा दर्जन देसी नस्ल के कुत्ते, जो कोविंद जी के घर के बाहर ही रहते हैं. इनके नाम हैं – किशमिश, कट्टी, लिली, कालू व अन्य.

एक अंगरेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, 2015 में बिहार का गर्वनर बनने के बाद रामनाथ कोविंद का परिवार दिल्ली में नॉर्थ एवेन्यू 144 नंबर रह रहा है. बताते चलें कि कोविंद जी का परिवार इन देसी कुत्तों का काफी खयाल रखता है. परिवार के लोग हर दिन समय से इन कुत्तों को खाना देते हैं. मेन्यू कुछ इस तरह है- सुबह मेंलगभग 2 लीटर दूध, दोपहर में रोटी-चिकन और रात में रोटी-दूध.

राष्‍ट्रपति चुनाव : देश के 14वें राष्‍ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, जानिए जीत के बाद कोविंद ने क्‍या कहा

खास बात यह है कि अगर इनमें से कोई भी कुत्ता अस्वस्थ हो जाये या वह घायल हो जाये तो कोविंद परिवार उनका इलाज भी कराता है. गौरतलब है कि कोविंद जी की बहू पेशे से टीचर हैंऔर वह इन कुत्तों का खास ख्याल रखती हैं. बताया जाता है कि एक बार कालू नाम के कुत्ते को चोट लग गयी, तो खुद कोविंद जी के बेटे इलाज के लिए उसे अस्पताल ले गये. यही नहीं, एक बार नगर निगम की गाड़ी लिली को पकड़ कर ले जा रही थी, तो परिवार ने उसको उतरवा कर रोक लिया.

कहते हैं कि कुत्ते अपनी रोटी की कीमत जरूर चुकाते हैं. उसी तरह कोविंद जी के ये कुत्ते भी अपना फर्ज बखूबी निभाते हैं. कोविंद जी के फ्लैट के आस-पास ये पूरी मुस्तैदी के साथ पहरा देते हैं और पूरी हिफाजत करते हैं.अगरकोई संदिग्ध व्यक्ति उनके फ्लैट के आस-पास नजर आये तो ये कुत्ते उस पर भौंककर, गुर्राकरउसे उल्टे पांव लौटने को मजबूर कर देते हैं.

अब चूंकि कोविंद जी राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं, तो अब उनका परिवार राष्ट्रपति भवन में शिफ्ट हो जायेगा. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या परिवार के चहेते कुत्ते भी परिवार के साथ राष्ट्रपति भवन जायेंगे…?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें