29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

40 सिंटेक्स टंकी से दूर होगा जल संकट

जमशेदपुर के 35 तथा मानगो अक्षेस के पांच स्थानों पर टंकी के पास बोरिंग गाड़ने की तैयारी पिछले साल मानगो में 16 स्थानों पर लगायी गयी थी टंकी जमशेदपुर : मानगो अौर जमशेदपुर के जल संकट वाले क्षेत्रों में अक्षेस के द्वारा सिंटेक्स की टंकी लगा कर पानी की आपूर्ति की जायेगी. जमशेदपुर अक्षेस द्वारा […]

जमशेदपुर के 35 तथा मानगो अक्षेस के पांच स्थानों पर टंकी के पास बोरिंग गाड़ने की तैयारी

पिछले साल मानगो में 16 स्थानों पर लगायी गयी थी टंकी
जमशेदपुर : मानगो अौर जमशेदपुर के जल संकट वाले क्षेत्रों में अक्षेस के द्वारा सिंटेक्स की टंकी लगा कर पानी की आपूर्ति की जायेगी. जमशेदपुर अक्षेस द्वारा पूर्वी विधान सभा में 25 अौर पश्चिम विधान सभा में 10 स्थानों पर ऊंचा चबूतरा बना कर पांच-पांच हजार लीटर की सिनटेक्स की टंकी स्थापित होगी तथा बोरिंग कर जलापूर्ति की जायेगी. ऐसे स्थानों की सूची बनायी जा रही है. लगभग 70 लाख रुपये खर्च कर टंकी से जलापूर्ति की जायेगी.
इसी तरह मानगो अक्षेस द्वारा पांच स्थानों पर पांच हजार लीटर की सिंटेक्स की टंकी बोरिंग के साथ लगायी जा रही है. पिछले वर्ष भी मानगो में 16 तथा जमशेदपुर अक्षेस के दस से ज्यादा स्थानों पर टंकी लगा कर जलापूर्ति शुरू की गयी थी. इन टंकियों में टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाने की व्यवस्था की गयी थी, लेकिन गरमी में टैंकर की काफी मांग होने के कारण इस बार पिछले साल अौर इस साल लगायी जा रही टंकियों के साथ बोरिंग करायी जा रही है. जिन क्षेत्रों में जलापूर्ति योजना की पाइप नहीं पहुंची है उन क्षेत्रों में ही यह टंकी लगायी जा रही है.पिछले साल लगी टंकियों की नहीं हो रही है पड़ताल. पिछले साल मानगो क्षेत्र में लगायी गयी 16 सिंटेक्स टंकियों की इस साल क्या स्थिति है इसकी पड़ताल नहीं हो रही है. उलीडीह कुटकूडुंगरी के नजदीक लगायी गयी टंकी से आसपास के लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है. स्थानीय लोगों के अनुसार टंकी लगाने के बाद एक माह तक सुचारू रूप से जलापूर्ति हुई थी.
एक माह पानी मिला : विमल सोय. उलीडीह तिर्की मैदान निवासी विमल सोय ने बताया कि टंकी लगाने के बाद क्षेत्र के लोगों को एक माह पानी मिला. विभाग को नियमित पानी की व्यवस्था करनी चाहिये.नियमित जलापूर्ति की व्यवस्था हो : सन्नी टोप्पो. सन्नी टोप्पो ने कहा कि टंकी लगाये जाने के बावजूद नियमित जलापूर्ति नहीं होने से इसका बस्तीवासियों को लाभ नहीं मिल रहा है. टंकी में नियमित रूप से पानी उपलब्ध रहना चाहिये.
जमशेदपुर अक्षेस द्वारा इस साल पूर्वी में 25 अौर पश्चिम विधान सभा क्षेत्र में 10 स्थानों पर पांच-पांच हजार लीटर की टंकी बोरिंग के साथ लगायी जा रही है.
दीपक सहाय, विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर अक्षेस.
मानगो क्षेत्र में पांच स्थानों पर सिंटेक्स की टंकी बोरिंग के साथ लगायी जा रही है. पिछले साल 16 स्थानों पर टंकी लगायी गयी थी. जेपी यादव, विशेष पदाधिकारी मानगो अक्षेस.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें