33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

60वें फिल्मफेयर में ”2 States” को 7 और ”Queen” को 5 श्रेणियों में नामांकन…

बॉलीवुड में अपनी फिल्‍मों से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाले कई कलाकारों को सबसे बड़े अवार्ड फंक्‍शन 60वें फिल्‍मफेयर अवार्ड फंक्‍शन का इंतजार है. पुरस्‍कार वितरण समारोह का अयोजन 31 जनवरी को आयोजित किया जायेगा. इस साल कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्‍होंने थोड़े से समय में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना […]

बॉलीवुड में अपनी फिल्‍मों से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाले कई कलाकारों को सबसे बड़े अवार्ड फंक्‍शन 60वें फिल्‍मफेयर अवार्ड फंक्‍शन का इंतजार है. पुरस्‍कार वितरण समारोह का अयोजन 31 जनवरी को आयोजित किया जायेगा. इस साल कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्‍होंने थोड़े से समय में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया है. इस रेस में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की फिल्‍म ‘2 स्‍टेट्स’ पहले पायदान पर है.

60वें फिल्‍मफेयर अवार्ड्स में आलिया-अर्जुन की फिल्‍म ‘2 स्‍टेट्स’ सात नॉमिनेशन को के साथ सबसे आगे है. वहीं दूसरे स्‍थान पर कंगना रनौत अभिनीत फिल्‍म ‘क्‍वीन’ पांच नॉमिनेशन के साथ दूसरे स्‍थान पर है. इस दौड़ में वर्ष 2014 की सबसे बड़ी हिट ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’, ‘पीके’ और ‘किक’ पीछे रह गई है.

Undefined
60वें फिल्मफेयर में ''2 states'' को 7 और ''queen'' को 5 श्रेणियों में नामांकन... 3

‘2 स्टेट्स’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ संगीत व सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक सहित कई श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया है. इस फिल्‍म की कहानी युवा उपन्‍यासकार चेतन भगत के उपन्‍यास ‘2 स्‍टेट्स’ पर आधारित थी. कंगना की कॉमेडी फिल्म ‘क्वीन’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री व सर्वश्रेष्ठ संगीत श्रेणी में नॉमिनेशनेट किया गया है. इस फिल्‍म में कंगना की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी.

वहीं सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में ‘क्वीन’ और ‘2 स्टेट्स’ के अलावा ‘मेरी कॉम’, ‘हैदर’ व ‘पीके’ शामिल है. सर्वश्रेष्‍ठ निर्देशक के लिए अभिषेक वर्मन (2 स्टेट्स), अनुराग कश्यप (अग्ली), राजकुमार हिरानी (पीके), विकास बहल (क्वीन) और विशाल भारद्वाज (हैदर) शामिल हैं.

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए आलिया भट्ट (हाईवे), कंगना रनौत (क्वीन), माधुरी दीक्षित (डेढ़ इश्किया), प्रियंका चोपड़ा (मेरी कॉम), रानी मुखर्जी (मर्दानी) और सोनम कपूर (खूबसूरत) के बीच जबर्दस्त मुकाबला है.

Undefined
60वें फिल्मफेयर में ''2 states'' को 7 और ''queen'' को 5 श्रेणियों में नामांकन... 4

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार के लिए आमिर खान (पीके), अक्षय कुमार (हॉलीडे), ऋतिक रोशन (बैंग बैंग), रणदीप हुड्डा (रंग रसिया) व शाहिद कपूर (हैदर) को नॉमिनेट किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें