20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gully Boy को ऑस्कर दिलाने की यह रही जोया अख्तर की रणनीति

मुंबई : अपनी फिल्म ‘गली ब्वॉय’ के ऑस्कर अभियान की तैयारी कर रही निर्देशक जोया अख्तर ने कहा है कि दुनिया सिमट रही है और सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी. लेकिन वह प्रतियोगिता से नहीं डरती है और भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती है. यह फिल्म 92वें एकेडमी अवार्ड्स में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी […]

मुंबई : अपनी फिल्म ‘गली ब्वॉय’ के ऑस्कर अभियान की तैयारी कर रही निर्देशक जोया अख्तर ने कहा है कि दुनिया सिमट रही है और सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी. लेकिन वह प्रतियोगिता से नहीं डरती है और भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती है.

यह फिल्म 92वें एकेडमी अवार्ड्स में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है. हालांकि, जोया ने कहा कि वह प्रतियोगिता से नहीं डरती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, वहां लोगों से मिलने के दौरान कई तरह से आपके दिमाग खुलते हैं. यह एक अद्भुत अवसर है. दुनिया सिमट रही है और हमारे पास एक बड़ा उद्योग है. हम सभी कभी ना कभी वहां जा रहे हैं.

जोया ने कहा, आपके देश ने आपका चयन किया है और अब आपको वहां जाना है तथा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शित करना है. आपको यह प्रदर्शित करना है कि आपका देश क्या है, फिल्म किस बारे में है और इसका परिप्रेक्ष्य क्या है. आप इसे प्रतियोगिता कह सकते हैं, मैं इसे ऐसा क्लब कहती हूं जहां विभिन्न देशों से सर्वश्रेष्ठ फिल्में आती हैं.

निर्देशक ने कहा कि फिल्म की कई सारी स्क्रीनिंग करने का लक्ष्य है ताकि एकेडमी के वोटरों का इससे परिचय कराया जा सके. उन्होंने कहा, आप नहीं कह सकते कि ‘मुझे वोट दीजिए’ बल्कि आपको यह कहना होगा, ‘इसे देखिये’ और यदि वे इसे पसंद करते हैं तो वे इसके लिए वोट देंगे. उनकी टीम इस रणनीति पर काम कर रही है.

फिल्म में मुख्य भूमिका रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने निभाई है. इसमें भारत में वर्ग व्यवस्था की ओर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की गई है. जोया ने कहा, यह वर्ग व्यवस्था के बारे में एक फिल्म है, जहां हम इस तरह से काम करते हैं जिसमें कुछ लोग इसमें एक तरह से फंसे हुए हैं और उससे बाहर निकलने में मुश्किलों का सामना करते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें