33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब रेखा को डिनर पर बुलाकर जया बच्‍चन ने कही थी ये बात

सदाबहार अभिनेत्री रेखा उन अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती है जिनका जादू आज भी कायम है. वे जहां भी जाती हैं सोशल मीडिया पर उनकी तसवीरें छाई रहती है. रेखा अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने स्‍टाइल को लेकर भी जानी जाती हैं. उनकी नशीली आंखों की मस्‍तीकेमस्ताने आज भी हैं. रेखा का जन्‍म 10 अक्‍टूबर […]

सदाबहार अभिनेत्री रेखा उन अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती है जिनका जादू आज भी कायम है. वे जहां भी जाती हैं सोशल मीडिया पर उनकी तसवीरें छाई रहती है. रेखा अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने स्‍टाइल को लेकर भी जानी जाती हैं. उनकी नशीली आंखों की मस्‍तीकेमस्ताने आज भी हैं. रेखा का जन्‍म 10 अक्‍टूबर 1954 को हुआ था. रेखा अपनी दमदार अदाकारी के अलावा अपने लव अफेयर्स को लेकर भी चर्चा में रहीं. रेखा और अमिताभ बच्‍चन की भी एक ऐसी ही कहानी है.

आज भी किसी अवॉर्ड समारोह या बी-टाउन की पार्टी में रेखा और अमिताभ बच्‍चन मौजूद होते हैं तो मोहब्‍बत का फलसफा लोगों की जुबान पर आ ही जाता है. हालांकि दोनों अब अपनी-अपनी जिदंगियों में आगे बढ़ चुके हैं.

इस कहानी की शुरुआत कहां से हुई यह कह पाना मुश्किल है लेकिन पहली बार दोनों साल 1976 की फिल्‍म ‘दो अंजाने’ में एकसाथ नजर आये थे. अमिताभ तब तक एक स्‍टार बन चुके थे और जया भादुड़ी से उनकी शादी को तीन साल बीत चुके थे. इसी के बाद रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया था. पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में इस कहानी की चर्चा थी.

रेखा और अमिताभ बच्‍चन की जोड़ी को पर्दे पर सराहा गया और दोनों ने एकसाथ ‘सुहाग’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘राम बलराम’ जैसी कई फिल्‍मों में काम किया. कहा जाता है कि दोनों दुनिया से छुपकर एकदूसरे से मिलते थे. हालांकि अमिताभ ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा.

दोनों के अफेयर की चर्चाएं जया बच्‍चन तक भी पहुंची. उन्‍होंने एक दिन फोन करके डिनर पर बुलाया. अमिताभ उस समय फिल्‍म के सिलसिले में शहर से बाहर थे, घबराईं हुई रेखा जया से मिलने चली गईं. डिनर के दौरान जया ने रेखा को कुछ भी नहीं कहा, पूरा घर भी दिखाया. हालांकि जब रेखा लौटने लगी तो जया ने सिर्फ इतना ही कहा- कुछ भी हो जायेगा मैं अमिताभ को नहीं छोडूंगी.

पूरी दुनिया उस समय चौंक गई जब निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने साल 1980 में यह ऐलान किया कि वो उनकी फिल्‍म ‘सिलसिला’ में रेखा, अमिताभ और जया बच्‍चन लीड कलाकार होंगे. यश चोपड़ा ने बीबीसी को दिये एक इंटरव्यू में इस बात को कबूल किया कि फिल्‍म की शूटिंग के दौरान वे काफी ज्‍यादा डरे हुए थे क्‍योंकि अमिताभ, जया और रेखा के बीच काफी तनाव था.

हालांकि इसके बाद रेखा और अमिताभ के चर्चे कम होने लगे. लेकिन साल 1983 में फिल्‍म ‘कुली’ के दौरान हुए एक हादसे में अमिताभ जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे ऐसे में रेखा खुद को रोक नहीं पाई. वे अमिताभ से मिलने अस्‍पताल पहुंची. ऐसा कहा जाता है कि जया ने रेखा को अमिताभ से मिलने नहीं दिया. रेखा को इससे बड़ा धक्‍का लगा. हालांकि इसके बाद रेखा और अमिताभ की राहें अलग हो गई.

साल 1990 में रेखा ने दिल्‍ली बेस्‍ड बिजनेसमैन मुकेयश अग्रवाल से शादी कर ली. हालांकि शादी के एक साल बाद ही मुकेश ने आत्‍महत्‍या कर ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें