जब अर्चना के हाथ से अचानक परमीत ने छीनी थी मैगजीन, जानें ये खास बातें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बॉलीवुड अभिनेत्री, कॉमेडियन और टीवी प्रस्‍तोता अर्चना पूर्ण सिंह आज अपना 55वां जन्‍मदिन मना रही हैं. वे अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जाती हैं. 'कुछ कुछ होता है' में मिस ब्रिगेंजा, 'मो‍हब्‍ब्‍तें' में प्रीतो और 'बोल बच्‍चन' में जोहरा के किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा था. इसके अलावा अर्चना परमीत सेठी संग अपने लवस्‍टोरी को लेकर भी चर्चा में रही. पहले रिश्‍ते के असफल होने के बाद अर्चना दोबारा शादी का ख्‍याल अपने दिमाग से निकाल चुकी थी. बता दें कि परमीत अर्चना के दूसरे पति हैं. दोनों के पहली मुलाकात से लेकर प्‍यार और शादी की कहानी बड़ी दिलचस्‍प है.

इसी दौरान उनकी मुलाकात परमीत से हुई जिसमें उन्‍हें केयरिंग और प्‍यार करनेवाला इंसान दिखा. एक पार्टी के दौरान अर्चना एक मैग्‍जीन पढ़ने में व्‍यस्‍त थी और परमीत ने अचानक यह मैग्जीन उनके हाथ से छीन ली. अर्चना को ये बात अपमानजनक लगी. बाद में परमीत ने उन्‍हें सॉरी बोला लेकिन बाद में ये पता चला कि उन्‍होंने ऐसा जानबूझकर किया था ताकि उनके संपर्क में आ सकें. इस पार्टी के बाद दोनों की दोस्‍ती बढ़ी और मुलाकातें होने लगी.

धीरे-धीरे दोनों की दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. ऐसा बताया जाता है जब दोनों एकदूसरे को डेट कर रहे थे तो परमीत अर्चना के लिए रोज तीन-तीन गुलाब लेकर आते थे और अपने प्‍यार का इजहार करते थे. दोनों चार साल तक लिव-इन में रहे और फिर शादी कर ली. कहा जाता है कि दोनों के इस रिश्‍ते से उनके घरवाले खुश नहीं थे. 30 जून 1992 को परमीत और अर्चना ने शादी कर ली थी.

टीवी शो 'कॉमेडी सर्कस' में उनकी ठहाकों के अंदाज ने उन्‍हें लाफ्टर क्वीन का नया नाम दिया है. उनका जन्‍म देहरादून, उत्‍तराखंड में 26 सितंबर 1962 को हुआ था. मात्र 18 साल की उम्र में वो देहरादून से मुंबई आ गईं थी. टीवी में अपनी जगह बनाने के लिए उन्‍हें 8 साल लगे. इसके बाद उन्‍हें टीवी शो 'मिस्टर एंड मिसेज' में रोल मिला. वहीं पंकज पुष्कर के शो 'करमचंद' उनके लिए एक बड़ा ब्रेक साबित हुआ.

उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया है. वे 'राजा हिंदुस्‍तानी' और 'कुछ कुछ होता है' फिल्‍म में अपने किरदार के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं. उन्‍होंने 'किक', 'मस्‍ती', 'कृष', 'मेला' और आबरा का डाबरा जैसी कई फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें