28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”गंगनम स्‍टाइल” ने ”YOUTUBE” को ”तोडा”, क्लिक करें…

दक्षिण कोरियाई पॉप स्‍टार साय के हिट गाने ‘गंगनम स्‍टाइल’ के वीडियो ने यूट्यूब को ‘तोड़’ दिया है. जी हां इस वीडियो को इतने लोग देख चुके हैं कि यूट्यूब के पास अब कांउटर ही नहीं बचे हैं. इस वीडियो को 2,147,483,647 से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. इस वजह से साइट को अपने […]

दक्षिण कोरियाई पॉप स्‍टार साय के हिट गाने ‘गंगनम स्‍टाइल’ के वीडियो ने यूट्यूब को ‘तोड़’ दिया है. जी हां इस वीडियो को इतने लोग देख चुके हैं कि यूट्यूब के पास अब कांउटर ही नहीं बचे हैं. इस वीडियो को 2,147,483,647 से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. इस वजह से साइट को अपने सॉफ्टवेयर को अपग्रेड करना पडा है. वर्ष 2012 में साय ने घुड़सवारी करने जैसे नृत्य के साथ अपना जो वीडियो अपलोड किया था, इस हफ्ते अपने अधिकतम पर जा पहुंचा है.

यूट्यूब चलाने वाली कंपनी ने कहा था कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि एक वीडियो को 32 बिट के हिसाब से 2,147,483,647 बार देखा जाएगा. लेकिन ‘गंगनम स्‍टाइल’ के इस वीडियो ने इस गिनती को पार कर लिया है. लेकिन अब गूगल के इंजीनियरों ने इसमें 64 बिट इंटिगर लगा दिया है और अब यह वीडियो उतने काउंटर दिखा देगा, जितने सोचे भी नहीं जा सकते.

वहीं इस वीडियो को युवा वर्ग ने खासा पसंद किया है. इस वीडियो को एक ही बार कई लोगों ने देखा है. एक बार ऐसा वक्‍त भी आया था जब साय ने खुद कहा था,’ मैं इस गाने से बोर हो गया हूं. अब मुझे इस गाने में कोई आनंद नहीं आता. क्‍या हम इससे आगे बढ सकते हैं.?’ लेकिन वहीं ये लगता है कि लोग इस गाने से आगे बढने के मूड में नहीं हैं. इसीलिए इस वीडियो ने सबसे ज्‍यादा बार देखे जाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

https://www.youtube.com/watch?v=mIQToVqDMb8

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें