32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Oscar 2109: इरफान खान की फिल्म को मिली ऑस्कर में एंट्री…

लॉस एंजिलिस : इरफान खान स्टारर ‘डूब’ (फूलों की सेज नहीं) को बांग्लादेश ने आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों की प्रविष्टि के तौर पर भेजने का फैसला लिया है. हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, मुस्तफा सरवर फारूकी के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर शुरुआत में बांग्लादेश में प्रतिबंध लगाया गया था. हालांकि, अब […]

लॉस एंजिलिस : इरफान खान स्टारर ‘डूब’ (फूलों की सेज नहीं) को बांग्लादेश ने आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों की प्रविष्टि के तौर पर भेजने का फैसला लिया है.

हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, मुस्तफा सरवर फारूकी के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर शुरुआत में बांग्लादेश में प्रतिबंध लगाया गया था.

हालांकि, अब यह 91वें अकादमी पुरस्कारों में विदेशी भाषा में बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में प्रतिस्पर्धा करेगी. बांग्लादेश के दिवंगत लेखक और फिल्म निर्माता हुमायूं अहमद के जीवन पर बने होने की खबरों के कारण ‘डूब’ विवादों में रही थी.

फारूकी ने फिल्म के जीवनी पर आधारित होने से इनकार किया था. बाद में बांग्लादेशी सेंसर बोर्ड ने उसे मंजूरी दे दी थी. 27 अक्तूबर, 2017 को इसे रिलीज किया गया था.

फिल्म में खान मुख्य भूमिका में हैं. फिलहाल वह लंदन में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करा रहे हैं. भारतीय कलाकार पार्णो मित्रा और नुसरत इमरोज तिशा और बांग्लादेशी कलाकार रूकैया प्राची अन्य भूमिकाओं में हैं. ऑस्कर अवार्ड समारोह का आयोजन 24 फरवरी, 2019 को होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें