29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस शिखर सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में शामिल होने की अपनी योजना रद्द कर दी है. डब्ल्यूईएफ की बैठक स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में होनी है. ट्रंप अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण करना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें धन की जरूरत है, लेकिन अमेरिकी संसद से इसकी […]

वॉशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में शामिल होने की अपनी योजना रद्द कर दी है. डब्ल्यूईएफ की बैठक स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में होनी है. ट्रंप अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण करना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें धन की जरूरत है, लेकिन अमेरिकी संसद से इसकी मंजूरी नहीं मिल पा रही है. इसको लेकर अमेरिकी सरकार का कामकाज भी आंशिक रूप से रुका हुआ है.

इसे भी पढ़ें : दावोस विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेंगे ट्रंप, कर सकते हैं PM मोदी से मुलाकात

गौरतलब है कि दावोस में 21 जनवरी से शुरू हो रहे पांच दिवसीय शिखर सम्मलेन में ट्रंप को शिरकत करनी थी, लेकिन ट्ंरप ने घरेलू बाध्यताओं के चलते ट्वीट करके बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है. ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि सीमा सुरक्षा और देश की सुरक्षा को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के अड़ियल रवैये को देखते हुए मैं विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शामिल होने के लिए स्विट्जरलैंड की अपनी महत्वपूर्ण यात्रा को सम्मानपूर्वक रद्द कर रहा हूं. मेरी ओर से डब्ल्यूईएफ को बैठक के लिए हार्दिक शुभकामनाएं और नहीं शिरकत करने के लिए क्षमा याचना करता हूं.

ट्रंप ने अमेरिका और मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए संसद से 5.7 अरब डॉलर की मांग की है. उनका कहना है कि देश में अवैध तरीके से घुसपैठ और मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए यह आवश्यक है. वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी ने तर्क दिया है कि दीवार निर्माण के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग अच्छा उपाय नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें