38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गरीबों के सस्ते ईंधन पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, जारी रहेगी एलपीजी और केरोसिन पर सब्सिडी

नयी दिल्ली: देश में रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को धीरे-धीरे समाप्त किये जाने को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साफ कर दिया है कि सरकार की ओर से गरीबों की एलपीजी और केरोसिन तेल पर मिलने वाली सब्सिडी को फिलहाल समाप्त करने का […]

नयी दिल्ली: देश में रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को धीरे-धीरे समाप्त किये जाने को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साफ कर दिया है कि सरकार की ओर से गरीबों की एलपीजी और केरोसिन तेल पर मिलने वाली सब्सिडी को फिलहाल समाप्त करने का कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार की घरेलू इस्तेमाल के लिए एलपीजी पर सब्सिडी समाप्त करने की कोई योजना नहीं है और गरीबों और आम लोगों के लिए एलपीजी और केरोसिन पर सब्सिडी जारी रहेगी.

इस खबर को भी पढ़िये: OMG ! अब हर महीने 4 रुपये महंगी होगी LPG, मार्च 2018 तक सब्सिडी खत्म…!

इसके साथ ही धर्मेंद्र प्रधान ने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर में एलपीजी संकट से निपटने के लिए चटगांव से त्रिपुरा तक प्राकृतिक गैस के लिए पाइपलाइन बिछाने की खातिर उनके मंत्रालय ने बांग्लादेश सरकार से बात की है. हम पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी से बांग्लादेश के पार्वतीपुर में डीजल के परिवहन के लिए पाइपलाइन बिछा रहे हैं.

असम में न्यूमलगढ़ ऑयल रिफाइनरी से सिलिगुड़ी में डीजल ले जाने के लिए एक पाइपलाइन है. इसके बदले हमने चटगांव से त्रिपुरा तक गैस पाइपलाइन का प्रस्ताव दिया है. हम इस मामले को राजनयिक स्तर पर आगे बढ़ा रहे हैं और मैं जल्द बांग्लादेश जाऊंगा.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडरों की कीमतों में करीब दो रुपये प्रति सिलेंडर इजाफा करने के बाद देश में इस बात को लेकर कयास लगाया जाने लगा था कि सरकार अब धीरे-धीरे एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी को समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है.

इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने सरकार की जमकर आलोचना की थी. इसी बात को साफ करते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने कहा कि गरीबों को मिलने वाली एलपीजी सब्सिडी पहले ही की तरह जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें