1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan prime minister imran khan corona virus threat infection

पाक प्रधानमंत्री पर कोरोना संक्रमण का खतरा

By PankajKumar Pathak
Updated Date
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री- इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री- इमरान खान
फाइल फोटो

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्‍तान के विश्‍व प्रस‍िद्ध एधी फाउंडेशन के चीफ अब्‍दुल सत्‍तार एधी के बेटे फैसल एधी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

एधी में संक्रमण आने से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पर संक्रमण का खतरा है. फैसल एधी ने 15 अप्रैल को इमरान खान के साथ मुलाकात की थी. इसी मुलाकात के बाद जब वह घर लौटे तो उनमें संक्रमण के लक्षण नजर आने लगे. संक्रमण के लक्षण नजर आने के बाद गुरुवार को जब फैसल एधी की जांच हुई तो उन्हें पॉजिट‍िव पाया गया है.

पिता के संक्रमण पर बेटे साद एधी ने पाकिस्तान के अखबार डॉन न्यूज से खास बातचीत की. इस बातचीत में साद एधी ने कहा, पिता जब पिछले सप्‍ताह इस्‍लामाबाद में पीएम इमरान खान से मिलकर लौटे तो उनके अंदर कोरोना के लक्षण थे. साद ने बताया कि उनके पिता ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और वह ठीक हो रहे हैं.

अपनी बीमारी पर फैसल एधी ने कहा, सबसे पहले मुझे बुखार था फिर सिर दर्द होने लगा. तीन दिनों से मुझे यह लग रहा था. इस वक्त जब मेरा टेस्ट आया है तो रिज्लट पॉजिटिव आया है. ध्यान रहे कि पिछले सप्‍ताह फैसल ने कोरोना वायरस से जंग के लिए एधी फाउंडेशन की ओर से इमरान खान को एक करोड़ रुपये का चेक का दिया था.

इस दौरान फैसल एधी सिर्फ पीएम इमरान खान से नहीं मिले इन्होंने कई मुलाकतें की है. इसके साथ ही वह एक टीवी प्रोग्राम में भी गये. आपको बता दें कि एधी फाउंडेशन का सबसे बड़ा एंबुलेंस नेटवर्क है. मृतकों की लाशों को दफनाने में भी मदद कर रहा है.

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन जारी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से पिछले एक महीने से अधिक समय से लॉकडाउन जारी है . पाक में इस बीमारी के कारण अब तक 176 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 8,500 लोग देश में वायरस से संक्रमित है.

'डेली एक्सप्रेस' अखबार की खबर के अनुसार सिंध प्रांत के मीरपुर खास जिले के झुडो शहर में सुघरा बीबी (30) की पिछले हफ्ते मौत हो गयी . बीबी के ​पति अल्ला बख्श ने बताा कि वह दिहाड़ी मजदूर है और लॉकडाउन के कारण उसे काम नहीं मिल सका और वह अपने परिवार के लिये भोजन जुटाने में सक्षम नहीं है . उसके परिवार में छह बच्चे हैं .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें