25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वीडन के सुप्रीम कोर्ट ने जूलियन असांजे की याचिका खारिज की

स्टॉकहोम : यौन उत्पीडन के मामले में कथित तौर पर दोषी विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने वाली याचिका को स्वीडन उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया. दो स्वीडीश महिलाओं द्वारा 2010 में असांजे पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इनमें से […]

स्टॉकहोम : यौन उत्पीडन के मामले में कथित तौर पर दोषी विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने वाली याचिका को स्वीडन उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया.

दो स्वीडीश महिलाओं द्वारा 2010 में असांजे पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इनमें से एक महिला ने रेप और एक ने यौन उत्पीडन के आरोप लगाए थे.
उच्च न्यायालय ने ये कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि असांजे से लंदन में पूछताछ जारी है और गिरफ्तारी वारंट खारिज करने का कोई उचित कारण नहीं है.
अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को असांजे ने पुछताछ में बेबुनियाद बताया है. मामला अमेरिका को सौंपे जाने के डर से असांजे ने स्वीडन जाने से मना करते हुए लंदन में ही स्वीडिश अभियोजकों द्वारा पुछताछ के लिए हां कर दी थी जिसकी जानकारी असांजे के वकीलों ने पिछले माह दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें