30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एयर एशिया के विमान के ब्लैक बॉक्स की तलाश में समुद्र में उतारे गए गोताखोर

जकार्ता-सिंगापुर : जावा सागर में एयरएशिया विमान के पिछले हिस्से को निकालने के लिए जारी कोशिशों के तहत आज गोताखोरों को पानी से उसके फ्लाइट रिकार्डर से निकल रही ध्वनियों की जांच के लिए भेजा गया. फर्स्ट स्क्वाड इंडोनेशियन डाइवर के कमांडर इब्राम हरीमूर्ति ने कहा, हर टीम में 10 गोताखोर हैं. उन्होंने कहा, हम […]

जकार्ता-सिंगापुर : जावा सागर में एयरएशिया विमान के पिछले हिस्से को निकालने के लिए जारी कोशिशों के तहत आज गोताखोरों को पानी से उसके फ्लाइट रिकार्डर से निकल रही ध्वनियों की जांच के लिए भेजा गया.
फर्स्ट स्क्वाड इंडोनेशियन डाइवर के कमांडर इब्राम हरीमूर्ति ने कहा, हर टीम में 10 गोताखोर हैं. उन्होंने कहा, हम एक सप्ताह के लिए काम करेंगे, कम से कम हर रोज काम करेंगे. हम विमान के पिछले हिस्से के संभावित स्थान के इर्द-गिर्द चार बार गोता लगाने का प्रयास करेंगे. इंडोनेशिया की नेशनल सर्च एंड रिस्क्यू एजेंसी ने एयरएशिया क्यूजेड 8501 उड़ान के पिछले हिस्से को लाने के लिए 20 पेशेवर गोताखोरों को लगाया है. यह विमान 28 दिसंबर को सुराबया से सिंगापुर जाने के रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसपर 162 लोग सवार थे.
खोजकर्ताओं ने बुधवार को विमान के पिछले हिस्से का पता लगाया जहां ब्लैक बॉक्स है. अंतिम बार जहां विमान का पता चला था, उससे करीब 30 किलोमीटर दूर उसका अंतिम हिस्सा है. अधिकारियों के अनुसार शायद ब्लैक बॉक्स विमान के पिछले हिस्से से अलग हो गया हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें