25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हांगकांग में पुलिस के हमले से प्रदर्शनकारी हुए उग्र

हांगकांग: हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर आज सुबह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झडपें हुईं और कई गिरफ्तारियां की गईं. एक पखवाडा पहले ही हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन शुरु होने के बाद यह अब तक की सबसे हिंसक झडपों में से एक है. वहां मौजूद […]

हांगकांग: हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर आज सुबह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झडपें हुईं और कई गिरफ्तारियां की गईं. एक पखवाडा पहले ही हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन शुरु होने के बाद यह अब तक की सबसे हिंसक झडपों में से एक है.

वहां मौजूद एक पत्रकार के मुताबिक, शहर के सरकारी मुख्यालयों के आगे मौजूद मुख्य सडकों पर बनी नई घेराबंदी को हटाने के दौरान सैकडों अधिकारियों की प्रदर्शनकारियों के साथ झडप हुई. प्रदर्शनकारियों के उस क्षेत्र से हटने से इंकार के बाद पुलिस ने इन्हें तितर बितर करने के लिए मिर्ची स्प्रे का प्रयोग किया. एक घंटे के अंदर पुलिस ने इस व्यस्त मार्ग को नियंत्रित कर लिया और कई लोगों को गिरफ्तार किया. दिन में प्रदर्शनकारियों ने इस मार्ग पर कब्जा कर लिया था.
इस बीच, शहर के सुरक्षा प्रमुख ने आज बताया कि प्रदर्शनकारियों पर हांगकांग पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो जारी होने के बाद उन स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को उनके पदों से हटा दिया गया है. वीडियो में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस स्पष्ट रुप से हमला करते हुए नजर आ रही है. वीडियो में हथकडी पहने एक व्यक्ति को पीटते हुए और ठोकर मारते हुए दिखाया गया है.
हांगकांग पुलिस को आज रात प्रदर्शनकारियों को काबू करने में मशक्कत करनी पडी जबकि हथकडी लगाए एक प्रदर्शनकारी की अधिकारियों द्वारा पिटाई करते दिखाए जाने पर जनाक्रोश बढ गया है. यहां सडकों पर प्रदर्शन शुरु हुए दो हफ्ते से अधिक हो गए हैं. दंगा रोधी कवच, लाठियों और मिर्ची स्प्रे से लैस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को जमीन पर गिरा दिया, दर्जनों को दूर खदेड दिया और प्रदर्शनकारियों के अवरोधक तोड डाले जिनका इस्तेमाल वे सरकारी मुख्यालयों के बाहर स्थित अंडरपास के आस पास नाकाबंदी करने में कर रहे थे.
प्रदर्शनकारी को एक अंधेरे कोने में ले जाते हुए और उस पर लात मारते हुए स्थानीय टीवी चैनल द्वारा दिखाए जाने पर उनमें रोष छा गया. लोकतंत्र समर्थक सांसद ली चियुक यान ने बताया कि हांग कांग पुलिस आज उन्मादी हो गई. हांग कांग के मूल्य और कानून के शासन को पुलिस प्रमुखों ने सचमुच में नष्ट कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें