30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका को है मोदी की महत्वाकांक्षी वाशिंगटन यात्रा का इंतजार

न्यूयार्क:अमेरिका को नरेंद्र मोदी की अगले महीने वाशिंगटन में होने वाली यात्रा का इंतजार है और राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मोदी की द्विपक्षीय बैठक के लिए एक बेहद महत्वाकांक्षी रोडमैप तैयार करने में जुटा है. दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की सहायक विदेश मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने यहां कहा, हमारे पास अगले छह […]

न्यूयार्क:अमेरिका को नरेंद्र मोदी की अगले महीने वाशिंगटन में होने वाली यात्रा का इंतजार है और राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मोदी की द्विपक्षीय बैठक के लिए एक बेहद महत्वाकांक्षी रोडमैप तैयार करने में जुटा है.

दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की सहायक विदेश मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने यहां कहा, हमारे पास अगले छह सप्ताह के लिए भारी कामकाज और बेहद महत्वपूर्ण रोडमैप है और हमें प्रधानमंत्री मोदी की परिणामदायी तथा बेहद सारभूत यात्र का इंतजार है.

हमें इंतजार है कि हम इन बेहद महत्वपूर्ण संबंधों से काफी कुछ हासिल करने में सक्षम हो सकें जिसे राष्ट्रपति ने 21वीं सदी में निर्णायक भागीदारी के रुप में परिभाषित किया है.भारत में अमेरिकी विदेश नीति की प्राथमिकताएं विषय पर फोरेन प्रेस सेंटर में बिस्वाल ने कहा कि भारत अमेरिका साझेदारी अवसर की महत्वपूर्ण घडी है.

उन्होंने कहा, यह एक ऐसा संबंध है जो अमेरिका के लिए काफी महत्व और मायने लिए हुए है और यह संबंध अवसर का नाजुक क्षण है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम इस अवसर को हकीकत में बदलने के लिए भारत में अपने समकक्षों के साथ काफी घनिष्ठता के साथ काम करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें