31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रूस में दर्दनाक हादसा: इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान विमान में लगी आग, 41 लोगों की मौत

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट-100 यात्री विमान में आग लग गई.घटना में 41 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. घटना मॉस्को एयरपोर्ट की है. कई यात्री विमान की इमर्जेंसी स्लाइड्स के माध्यम से बाहर निकले, जो […]

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट-100 यात्री विमान में आग लग गई.घटना में 41 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. घटना मॉस्को एयरपोर्ट की है. कई यात्री विमान की इमर्जेंसी स्लाइड्स के माध्यम से बाहर निकले, जो हार्ड लैंडिंग के बाद फुलाया गया था. हादसे का शिकार हुए सुखोई यात्री विमान ने मॉस्को एयरपोर्ट से उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी.

इसमें 73 यात्री और 5 क्रू मेंबर सवार थे. दुर्घटना की जांच कर रही टीम की प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेन्को ने कहा कि विमान में मौजूद 78 लोगों में से सिर्फ 37 लोग जीवित हैं, यानी 41 लागों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि उड़ान भरते ही विमान में धुआं उठने लगा. इस पर विमान के चालक दल ने एटीसी को सूचना दी और विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई. लैंडिंग के दौरान पूरा विमान आग के गोले में बदल गया. हादसा इतना भयानक था कि विमान से निकलती आग की लपटों और आसमान में धुएं को दूर से देखा जा सकता था.

सोशल मीडिया पर इस हादसे के विडियो भी शेयर किए गए हैं. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि विमान दो साल पुराना था। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कराई जाएगी।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें