38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुहम्मद को नहीं मानने पर आइएस ने किया चार बच्चों का सिर कलम

बगदाद : आइएसआइएस की दरिंदगी कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब इसने बच्चों पर भी जुल्म करना शुरू कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सुन्नी कट्टरपंथी इस्लामिक समूह (आइएस) ने इराक में चार इसाई बच्चों का सिर कलम कर दिया. मीडिया रिपोर्टों की माने तो इन बच्चों का कसूर इतना था […]

बगदाद : आइएसआइएस की दरिंदगी कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब इसने बच्चों पर भी जुल्म करना शुरू कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सुन्नी कट्टरपंथी इस्लामिक समूह (आइएस) ने इराक में चार इसाई बच्चों का सिर कलम कर दिया. मीडिया रिपोर्टों की माने तो इन बच्चों का कसूर इतना था कि इन्होंने आइएस आतंकवादियों के इस्लाम कबूलने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

मिरर ऑनलाइन ने बगदाद स्थित ब्रिटिश पादरी कैनन एंड्रयू व्हाइट के हवाले से बताया कि सिर कलम करने की यह वारदात बगदाद के पास क्रिश्चियन परिक्षेत्र में हुई जिसे हाल ही में आइएस ने अपने कब्जे में लिया है. ऑर्थोडॉक्स इसाई नेटवर्क से बात करते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने उनपर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला जिसे बच्चों ने मना कर दिया.

सभी बच्चे 15 साल से कम उम्र के थे, उनमें से चार लड़कों ने आइएस आतंकवादियों की शर्त से इनकार कर दिया. आतंकवादियों ने उनसे पूछा क्या तुम मुहम्मद को मानोगे. बच्चों ने कहा कि नहीं हम नहीं कह सकते. इस पर उन्होंने उन सभी के सिर कलम कर दिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें