22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताEd Raid : कोलकाता में राशन घोटाले में गिरफ्तार शंकर आध्या से जुड़े दफ्तरों समेत 6 ठिकानों पर ईडी...

Ed Raid : कोलकाता में राशन घोटाले में गिरफ्तार शंकर आध्या से जुड़े दफ्तरों समेत 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि शंकर ने इस संस्था के जरिए विदेश में कम से कम 20 हजार करोड़ रुपये का लेनदेन किया है. कथित तौर पर, पैसे को पहले विदेशी मुद्रा (मुख्य रूप से डॉलर) में परिवर्तित किया गया और फिर दुबई भेज दिया गया.

पश्चिम बंगाल में राशन भ्रष्टाचार मामले (Ration Corruption Cases) में ईडी एक बार फिर सक्रिय नजर आ रही है. सोमवार सुबह से ही कोलकाता में कम से कम छह स्थानों पर ईडी ने तलाशी अभियान शुरु किया है. केंद्रीय अधिकारियों ने बनगांव के पूर्व मेयर शंकर आध्या के चार्टर्ड अकाउंटेंट के कार्यालय का भी दौरा किया है. ईडी ने कोर्ट में दावा किया था कि शंकर के पास 90 से ज्यादा फॉरेक्स कंपनियां हैं. लेकिन वे सभी कंपनियां शंकर के नाम पर नहीं हैं. अपने रिश्तेदारों और रिश्तेदारों के परिचितों के नाम पर खरीदा गया है. केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि शंकर ने इस संस्था के जरिए विदेश में कम से कम 20 हजार करोड़ रुपये का लेनदेन किया है. कथित तौर पर, पैसे को पहले विदेशी मुद्रा (मुख्य रूप से डॉलर) में परिवर्तित किया गया और फिर दुबई भेज दिया गया. कभी पैसा सीधे दुबई पहुंच जाता था तो कभी बांग्लादेश के रास्ते.

कोलकाता में कई जगहों पर ईडी का तलाशी अभियान जारी

कोलकाता के साॅल्टलेक के सिटको ग्लोबल टॉवर की बारहवीं मंजिल , चौरंगी में ईडी की तलाशी अभियान जारी है. 5 जनवरी की सुबह ईडी ने शंकर के बनगांव स्थित घर पर तलाशी ली थी. करीब 17 घंटे की तलाश के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. ईडी ने कोर्ट में दावा किया था कि शंकर राशन मामले में फंसे राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक उर्फ ​​बालू का करीबी था. ईडी ने यह भी दावा किया कि शंकर अस्पताल में पत्रों के माध्यम से मंत्री के संपर्क में थे.

Also Read: WB : गंगासागर जा रहे यूपी के साधुओं पर पुरुलिया में हमला,12 लोग गिरफ्तार,अनुराग ठाकुर ने घेरा ममता सरकार को
शंकर ने बार-बार दावा किया कि वह ज्योतिप्रिया के संपर्क में नहीं

दूसरी ओर, अपनी गिरफ्तारी के बाद से शंकर ने बार-बार मीडिया के सामने दावा किया है कि वह ज्योतिप्रिया के संपर्क में नहीं है. मंत्री का उनसे कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, ईडी ने कहा कि मंत्री के फोन को टैप करने के बाद उन्हें शंकर के साथ कई फोन कॉल का विवरण मिला.जो करीबी संपर्क का संकेत देता है. कुछ दिन पहले पीयूआर भर्ती मामले में ईडी ने राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस के घर पर छापेमारी की थी. लेकटाउन में उनके दो घरों की काफी देर तक तलाशी ली गई. उसी दिन ईडी ने तृणमूल विधायक तापस रॉय के बाउबाजार स्थित घर और एक अन्य तृणमूल पार्षद सुबोध चक्रवर्ती के घर पर भी तलाशी अभियान चलाया था .

Also Read: Ed Raid : कोलकाता में राशन घोटाले में गिरफ्तार शंकर आध्या से जुड़े दफ्तरों समेत 6 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें