25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : 24 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक

अमित शाह इससे पहले कह चुके हैं कि भाजपा राज्य से 35 लोकसभा सीटें जीतेगी. यदि भाजपा के विरोधी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ते हैं तो ऐसे में भाजपा अपनी रणनीति बनायेगी. पार्टी की रिपोर्ट की समीक्षा की जायेगी.

पश्चिम बंगाल की राजधानी काेलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) 24 दिसंबर को भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए आ रहें हैं. नयी दिल्ली में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शाह से मुलाकात की. मौके पर विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां भी मौजूद रहे. उन्होंने बंगाल में पार्टी की तैयारियों को लेकर बात की. जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात शाह कोलकाता आयेंगे. 25 दिसंबर को दिन भर वह पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. शाह इससे पहले कह चुके हैं कि भाजपा राज्य से 35 लोकसभा सीटें जीतेगी. यदि भाजपा के विरोधी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ते हैं तो ऐसे में भाजपा अपनी रणनीति बनायेगी. पार्टी की रिपोर्ट की समीक्षा की जायेगी. इसके आधार पर ही चुनाव प्रचार को लेकर रणनीति बनायी जायेगी.

अमित शाह ने पहले ही की थी घोषणा : 2024 में टीएमसी की हार निश्चित

इससे पहले कोलकाता में आयोजित हुई एक रैली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि ममता सरकार ने गरीबों को धोखा दिया है. बंगाल की जनता टीएमसी को हटाएगी और बीजेपी की सरकार बनेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2024 में टीएमसी की हार निश्चित है. बंगाल को आगे ले जाने का काम केवल मोदी जी के नेतृत्व में केवल बीजेपी कर सकती है और कोई पार्टी नहीं कर सकती है. पश्चिम बंगाल की जनता ने बीजेपी को करीब 2.30 करोड़ वोट और 77 सीटों का आशीर्वाद दिया है. उनका उत्साह साफ बता रहा है कि उन्होंने 2026 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार की जीत निश्चित है. बंगाल से भ्रष्टाचार को खत्म करना होगा तो ममता सरकार को हटाना होगा. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का जिक्र किया और कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को तबाह कर दिया है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : सरकारी बाबुओं को नये साल में ममता बनर्जी का तोहफा, डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी
 बीजेपी के पास नहीं है ‘वोट’ : तृणमूल

तृणमूल का दावा है कि केंद्रीय गृह मंत्री का बार-बार बंगाल दौरा यह दर्शता है कि उनका ‘असली’ इरादा लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में आकर चुनाव प्रचार करना है. तृणमूल समर्थकों का कहना है कि बीजेपी के पास ‘वोट’ नहीं है जिसके लिए शाह बंगाल आ रहे हैं. तृणमूल के आईटी सेल के एक नेता के मुताबिक,अमित शाह बंगाल में वोट के लिए प्रचार कर लोगों का भरोसा हासिल करने की कोशिश करने आ रहे हैं. उन्होंने बंगाल में फिर से यात्रा सेवा शुरू कर दी है. लेकिन उनके आने का कारण यह है कि वे वोट अब उनकी पार्टी के लिए नहीं हैं. तृणमूल की जीत का परचम लहराने के लिये केंद्रीय गृह मंत्री का बार-बार बंगाल दौरा कर रहे हैं.

Also Read: WB News : कोलकाता में अमित शाह की हुंकार, ‘2026 में बंगाल में मोदी सरकार’ हम यहां सीएए लागू करके रहेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें