33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में बनी इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी, 15 सदस्यीय टीम में 5 केंद्रीय नेता भी शामिल

चुनाव प्रबंधन टीम में सुनील बंसल, अमित मालवीय, मंगल पांडे, आशा लकड़ा शामिल हैं. टीम में शुभेंदु अधिकारी, सुकांत मजूमदार, दिलीप घोष, लॉकेट चटर्जी का नाम भी शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है और इस बार भाजपा की नजर बंगाल पर है. भाजपा ने यहां से कम से कम 35 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. इसी बीच, मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महानगर में पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उक्त बैठक में बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर 15 सदस्यीय इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में पांच केंद्रीय नेता व 10 प्रदेश स्तर के नेता शामिल हैं.

 कमेटी में 5 केन्द्रीय नेता सहित 15 सदस्य शामिल

इस कमेटी में केंद्रीय नेताओं में सुनील बंसल, अमित मालवीय, मंगल पांडे, आशा लकड़ा व सतीश धंड शामिल हैं, जबकि प्रदेश नेताओं में सुकांत मजूमदार, शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, राहुल सिन्हा, लॉकेट चटर्जी, अग्निमित्रा पॉल, ज्योर्तिमय सिंह महतो, दीपक बर्मन, अमिताभ चक्रवर्ती व जगन्नाथ चट्टोपाध्याय का नाम शामिल है. यह कमेटी बंगाल में लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर चुनाव की रणनीति तैयार करेगी. मंगलवार को अमित शाह व जेपी नड्डा ने न्यूटाउन स्थित एक होटल में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और उक्त बैठक में ही इस कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया.

तृणमूल ने भाजपा पर किया कटाक्ष 

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस यात्रा को ज्यादा महत्व नहीं दिया है. तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘इस यात्रा का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. वे आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन बंगाल के लोगों को राज्य के लोगों पर ही भरोसा रहेगा. गौरतलब है कि अमित शाह ने पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा था. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 संसदीय सीट में से 18 सीट पर जीत हासिल की थी और इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है.

Also Read: West Bengal Breaking News : मेयर फिरहाद हकीम ने ममता बनर्जी को बताया बंगाल का सांता क्लॉज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें