29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Wallet: गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया वॉलेट, Google Pay से अलग है ये

Google Wallet: गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया गूगल वॉलेट पेश किया है. क्या चीज है यह और Google Pay से कितनी अलग है, आइए जानते हैं-

Google Wallet: गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक निजी डिजिटल वॉलेट पेश किया है. इसमें यूजर्स को लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड, सार्वजनिक वाहनों के पास सहित अन्य चीजें रखने की सुविधा मिलेगी. गूगल वॉलेट को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. डिजिटल वॉलेट की सेवा बुधवार से भारत में शुरू हो गई.

फिर गूगल पे का क्या होगा?

गूगल के महाप्रबंधक एवं इंडिया इंजीनियरिंग लीड (एंड्रॉयड) राम पापाटला ने कहा, गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है. यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप बना रहेगा. गूगल वॉलेट विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग मामलों के लिए तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस सेवा का मकसद एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाना है, जहां ओईएम (मूल उपकरण विनिर्माता) और डेवलपर्स बेहतर उत्पाद बना सकें.

Pixel 8a Offer: Google के नये 64MP कैमरा स्मार्टफोन पर मिल रही बड़ी छूट

ALERT: गूगल क्रोम यूजर्स हो जाएं सावधान, खुद को ऐसे रखें सुरक्षित

Google Ads: लोकसभा चुनाव के लिए तेज हुई राजनीतिक लड़ाई, लेकिन नतीजों से पहले जीत गई गूगल

20 भारतीय ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल वॉलेट की इस नयी सेवा के लिए गूगल ने एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, पीवीआर और आईनॉक्स जैसे 20 भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी की है. उसकी आने वाले महीनों में और अधिक गठजोड़ करने की योजना है.

सुरक्षा और गोपनीयता के आधार पर बना

गूगल वॉलेट उपयोगकर्ताओं को फिल्म / समारोह टिकट, बोर्डिंग पास, मेट्रो टिकट रखने, कार्यालय / कॉर्पोरेट बैज रखने और भौतिक दस्तावेजों का डिजिटलीकरण करने का विकल्प देगा. उन्होंने कहा, गूगल वॉलेट, सुरक्षा और गोपनीयता के आधार पर बनाया गया है. गूगल खुलापन, विकल्प तथा सुरक्षा प्रदान करने के अपने वादे को लेकर प्रतिबद्ध है. गूगल वॉलेट की सेवाएं वर्तमान में करीब 80 देशों में मुहैया करायी जा रही हैं.

Google AI Tool: गूगल अब आपकी पिक्चर को फ्री में बनायेगा परफेक्ट, सबके लिए मुफ्त हुआ यह फीचर

Google Lookup Feature: एक सेकेंड में पाएं अनजान कॉलर की पूरी डीटेल, गूगल का नया फीचर जल्द होगा लॉन्च

गूगल पर सर्च के लिए लगेंगे पैसे? AI कंटेंट के लिए कंपनी वसूल सकती है फीस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें