35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Lookup Feature: एक सेकेंड में पाएं अनजान कॉलर की पूरी डीटेल, गूगल का नया फीचर जल्द होगा लॉन्च

Google Lookup Feature: गूगल जल्द अपने ऐप में लुकअप फीचर को जोड़ने वाली है. इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी अनजान कॉलर की डीटेल्स हासिल कर पाएंगे। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्पैम कॉलर्स की भी पूरी जानकारी हासिल कर पाएंगे.

Google Lookup Feature: टेक जायंट कंपनी गूगल आये दिन अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लॉन्च करती रहती है. अक्सर ये फीचर्स बड़े बदलाव लेकर आते हैं या फिर इनकी वजह से आपके कामों को करने का तरीका आसान हो जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें गूगल ने कुछ ही समय पहले कॉन्टैक्ट रिंगटोन नाम के एक फीचर को पेश किया है. लेकिन आज हम जिस फीचर के बारे में बात कर रहे हैं उस फीचर का नाम गूगल लुकअप है. एक बार यह फीचर लॉन्च हो जाए उसके बाद यूजर्स अनजान कॉलर्स या फिर स्पैम कॉल्स की डीटेल्स चुटकियों में पा सकेंगे. इस फीचर को आप गूगल वर्जन 127.0.620688474 में देख सकते हैं.

कहां मिलेगा यह फीचर

गूगल के इस नए अपडेट को आप गूगल के फ़ोन ऐप में देख सकते हैं. इस फीचर के पूरी तरह से रोलऑउट होने के बाद यूजर्स किसी भी अननोन कॉलर या फिर स्पैम कॉल्स की जानकारी एक सेकेंड में पा सकेंगे. माना जा रहा है कि यह फीचर काफी हद तक ट्रूकॉलर की तरह ही हो सकता है. लेकिन, अंतर यह है कि आपको इसे ट्रूकॉलर की तरह अलग से डाउनलोड नहीं करना होगा. यह फीचर आपको पहले से ही आपके स्मार्टफोन पर ही मिल जाएगी.

Also Read: Apple ने खरीदा AI स्टार्टअप, अब Google और Microsoft को देगी टक्कर

जल्द ग्लोबली होगा लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल का लुकअप फीचर जापान के यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया गया है. लेकिन, ग्लोबली रोलआउट होने में इसे अभी भी कुछ हफ़्तों का समय लगने वाला है. एक बार यह फीचर रोलआउट हो जाए तो उसके बाद ऐप का यूजर इंटरफ़ेस भी पूरी तरह से बदल जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें