WhatsApp का नया फीचर, भारतीय यूजर्स के लिए यह है खास...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

WhatsApp एक नया फीचर जारी कर रहा है. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह फीचर भारतीय यूजर्स को भी मिलना शुरू हो गया है. WhatsApp का यह फीचर फेक न्यूज और अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए बनाया गया है.

WhatsApp का यह नया फीचर Frequently Forwarded मैसेज के लिए है. यह फीचर Android और iPhone यूजर्स को दिया जाएगा. इस फीचर तहत यूजर्स ये जान पाएंगे कि मैसेज फॉरवर्ड होने की फ्रीक्वेंसी क्या है.

पांच बार से ज्यादा किये गए फॉरवर्ड मैसेज पर डबल ऐरो (double arrow) का लेबल नजर आयेगा. ज्यादा बार फॉरवर्ड किये गए मेसेज को डबल ऐरो के साथ मार्क किया जाएगा और यूजर्स इसे फॉरवर्ड करेंगे तो उन्हें एक नोटिस भी दिखेगा. WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन में यह फीचर दिया जा चुका है.

WhatsApp ने कहा है कि कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर प्राइवेसी (Privacy) और इंटीमेसी (Intimacy) को मेनटेन करने के लिए कंपनी फॉर्वर्ड मैसेज को लिमिट करती है.

मैसेज फॉरवर्ड सिर्फ पांच लोगों को एक बार में किये जा सकते हैं. अगर एक मेसेज को एक यूजर पांच बार से ज्यादा फॉरवर्ड करता है Double Arrow का लेबल बनेगा. मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किये गए हैं, ये एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें