25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नासा ने अपने मिशन के अगले लक्ष्य के उपनाम के लिए जनता से मांगा सुझाव

वाशिंगटन : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने न्यू होराइजन्स मिशन के अगले फ्लाईबाई डेस्टिनेशन के लिए लोगों से कोई उपनाम सुझाने को कहा है. फ्लाईबाई डेस्टिनेशन हमारी सौर प्रणाली के बाहरी किनारे पर स्थित एक छोटा, बर्फ में जमी हुई दुनिया है. फ्लाईबाई डेस्टिनेशन उस गंतव्य को कहते हैं जिससे होते हुए कोई अंतरिक्ष […]

वाशिंगटन : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने न्यू होराइजन्स मिशन के अगले फ्लाईबाई डेस्टिनेशन के लिए लोगों से कोई उपनाम सुझाने को कहा है.

फ्लाईबाई डेस्टिनेशन हमारी सौर प्रणाली के बाहरी किनारे पर स्थित एक छोटा, बर्फ में जमी हुई दुनिया है. फ्लाईबाई डेस्टिनेशन उस गंतव्य को कहते हैं जिससे होते हुए कोई अंतरिक्ष यान गुजरता है.

प्लूटो से 1.6 अरब किलोमीटर दूर और पृथ्वी से 6.5 अरब किलोमीटर दूर स्थित द कुइपर बेल्ट ऑब्जेक्ट (केबीओ) इस समय आधिकारिक नाम (486958) 2014 एमयू69 नाम से जाना जाता है.

न्यू होराइजन्स यान एक जनवरी, 2019 को एमयू69 को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ जायेगा. नासा के अधिकारी थॉमस जुरबुकेन ने कहा, हमें इस खोज के उत्साहपूर्ण मिशन में लोगों को शामिल को लेकर खुशी हो रही है.

मिशन से जुड़े अधिकारी एलेन स्टर्न ने कहा, एमयू69 के साथ हमारा करीबी संपर्क इस मिशन की उल्लेखनीय गाथा में एक और अध्याय जोड देगा. उन्होंने कहा कि मिशन से जुड़े लोग जनता द्वारा इस लक्ष्य के लिए उपनाम चुनने में अपनी मदद करने को लेकर उत्साहित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें