38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानिये कैसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ट्विटर पर फॉलोअर्स अचानक से 30 लाख के हुए पार

रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई को भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. इसके बाद ट्विटर पर प्रेसिडेंट कोविंद के नाम से एक अकाउंट तैयार किया गया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सिर्फ कुछ घंटों में राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स 30 लाख से ज्यादा हो गये. लेकिन ऐसा बिल्कुल […]

रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई को भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. इसके बाद ट्विटर पर प्रेसिडेंट कोविंद के नाम से एक अकाउंट तैयार किया गया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सिर्फ कुछ घंटों में राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स 30 लाख से ज्यादा हो गये. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं. आपको बता दें कि यह पुराना अकाउंट है, जिसे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आधिकारिक ट्वीट के लिए इस्तेमाल करते थे. ऐसा ही अमेरिका सहित दूसरे देशों के प्रेसिडेंट या स्टेट हेड के अकाउंट के साथ किया जाता है.
दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने राष्ट्रपति के पुराने अकाउंट को बदलकर प्रेसिडेंट कोविंद से रीनेम कर दिया और यूजरनेम पुराना ही है. चूंकि पुराने ट्वीट्स को अर्काइव करके सुरक्षित रखना होता है, इसलिए उसी अकाउंट को POI13 (President Pranab) के नाम से सुरक्षित कर दिया गया है.
ट्विटर ने अपने आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट पर इस बदलाव के बारे में बताया है. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट के मुताबिक प्रेसिडेंट मुखर्जी द्वारा किये गये सभी ट्वीट POI13 पर उपलब्ध होंगे. जिन्होंने पहले से RashtrapatiBhvn को फॉलो कर रखा है ,अब वो ऑटोमेटिकली POI13 को भी फॉलो कर रहे हैं.
अगर वो चाहें तो साधारण तरीके से किसी को अनफॉलो कर सकते हैं. ट्विटर के मुताबिक जो लोग पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को फॉलो करना चाहते हैं, वो CitiznMukharjee हैंडल पर क्लिक कर सकते हैं. गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी ट्विटर भारत के पहले राष्ट्रपति थे, जो ट्विटर पर आये. अब राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से PresidentKovind हैशटैग यूज किया जायेगा. प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति के तौर पर पहला ट्वीट 1 जुलाई, 2014 को किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें