1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. why facebook whatsapp and instagram were down for 45 minutes know what companies have to say get latest updates rjv

WhatsApp, Facebook और Instagram 45 मिनट तक क्यों रहे DOWN? जानिए कंपनियाें ने क्या दी सफाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp Facebook Instagram Down
WhatsApp Facebook Instagram Down
fb

Whatsapp Facebook Instagram Down News: शुक्रवार यानी 19 मार्च की रात भारत सहित दुनिया के कई देशों में सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स के लिए ब्लैक फ्राइडे रहा. व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर लगभग 45 मिनट डाउन रहा, जिससे यूजर्स को परेशानी हुई.

डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इन तीनों पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर गड़बड़ी रात के लगभग 10.45 बजे से शुरू हुई. कई यूजर्स ने इसकी शिकायत के लिए ट्विटर के प्लैटफॉर्म का सहारा लिया था. यह समस्या रात करीब 11 बजकर 30 मिनट तक रही.

फेसबुक ने क्या कहा?

मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक के पास व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम का स्वामित्व है, ऐसे में इन तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के डाउन होने पर कंपनी ने अाधिकारिक बयान जारी किया है. फेसबुक ने इसे टेक्निकल इश्यू बताया है. फेसबुक के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि 19 मार्च को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से यूजर्स को फेसबुक की कुछ सर्विसेज को ऐक्सेस करने में समस्या आ रही थी. हमने इस समस्या को फिलहाल के लिए ठीक कर दिया है और इस असुविधा के लिए हमें खेद है.

व्हाट्सऐप ने अपने ट्वीट में कहा, आपके धैर्य के लिए धन्यवाद! यह 45 मिनट लंबा था लेकिन हम वापस आ गए हैं. इंस्टाग्राम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, कुछ लोग अपने इंस्टाग्राम अकाउंट्स के साथ पहले से समस्या का सामना कर रहे थे, लेकिन अब हम वापस आ गए हैं. इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और हमें परेशानी का खेद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें