30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंगलवार के बाद बदल जायेगी राज्य की राजनीतिक तस्वीर

एग्जिट पोल और सर्वेक्षणों को खारिज करते हुए अधीर चौधरी ने दावा किया कि राज्य में लेफ्ट और कांग्रेस का वोट शेयर पहले से बढ़ेगा.

संवाददाता, कोलकाता

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मंगलवार को में लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन नयी ताकत बनकर उभरेगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बहरमपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर चौधरी ने चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले सोमवार को बहरमपुर में पत्रकारों से बात करते हुए ऐसा दावा किया. अधीर चौधरी ने कहा कि मुर्शिदाबाद की सभी तीन सीटों पर वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे. राज्य के कुछ अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस के अच्छे नतीजों को लेकर आशान्वित श्री चौधरी ने कहा कि इसके अलावा हम, मालदा, रायगंज, पुरुलिया और बीरभूम में भी अच्छे नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि लेफ्ट ने दमदम, दक्षिण कोलकाता समेत राज्य के कई अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में अपना सर्वेक्षण किया है और हमारे पास जानकारी है कि उन निर्वाचन क्षेत्रों में भी लेफ्ट के नतीजे काफी अच्छे होंगे. विभिन्न एग्जिट पोल और सर्वेक्षणों को खारिज करते हुए अधीर चौधरी ने दावा किया कि राज्य में लेफ्ट और कांग्रेस का वोट शेयर पहले से बढ़ेगा. श्री चौधरी ने सोमवार को पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वामी विवेकानंद द्वारा दिये गये एकता एवं सद्भावना के आदर्शों में यकीन रखते हैं. कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में मोदी के 45 घंटे की ध्यान साधना पूरी करने के दो दिन बाद चौधरी की यह टिप्पणी आयी.

कांग्रेस नेता ने अपने बरहमपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्वामी विवेकानंद ने एकता, सद्भावना और प्रेम की भावना को रेखांकित किया था. लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस और माकपा गठबंधन के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा कि गठजोड़ निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेगा. कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी मुर्शिदाबाद जिले में सभी तीन सीट जीतेगी और मालदा दक्षिण, रायगंज, बीरभूम तथा पुरुलिया में भी उसके जीतने की प्रबल संभावना है.

यह पूछे जाने पर कि वह राष्ट्रीय स्तर पर ‘इंडिया’ गठबंधन को कितनी सीट मिलने की उम्मीद कर रहे हैं, इस पर श्री चौधरी ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व ने पहले ही यह आंकड़ा 295 या इससे अधिक बताया है. इसमें वह और क्या जोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव बाद की हिंसा के सिलसिले में कांग्रेस दिल्ली में निर्वाचन आयोग से संपर्क करेगी, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या यह (हिंसा) पश्चिम बंगाल से जुड़ी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें