26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वामो की पहली बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी नगर निगम के नवगठित वाम मोरचा बोर्ड के पहली बैठक में ही आज जमकर हंगामा हुआ. मेयर अशोक भट्टाचार्य जब विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव पेश कर रहे थे, तो तृणमूल कांग्रेस के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा उस समय शुरू हुआ जब गरीब लोगों को पट्टा देने के लिए स्निग्धा हाजरा प्रस्ताव […]

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी नगर निगम के नवगठित वाम मोरचा बोर्ड के पहली बैठक में ही आज जमकर हंगामा हुआ. मेयर अशोक भट्टाचार्य जब विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव पेश कर रहे थे, तो तृणमूल कांग्रेस के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया.
हंगामा उस समय शुरू हुआ जब गरीब लोगों को पट्टा देने के लिए स्निग्धा हाजरा प्रस्ताव पेश करने के लिए खड़ी हुई. उसके बाद तृणमूल के विरोधी दलनेता नांटु पाल तथा कृष्णचंद्र पाल के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के तमाम पार्षदों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया और कहा कि बगैर चरचा के प्रस्ताव पेश करना सही नहीं है. नांटु पाल ने कहा कि वाम मोरचा बोर्ड को प्रस्ताव पारित करने से पहले इस पर चरचा करानी चाहिए थी. सात दिनों पहले इस पर चरचा होनी चाहिए थी.
बोर्ड का संचालन कर रहे सिलीगुड़ी नगर निगम के चेयरमैन दिलीप सिंह ने तृणमूल कांग्रेस की इस मांग की अनदेखी कर दी. उसके बाद ही तृणमूल के सभी पार्षद हंगामा करने लगे और वे लोग बोर्ड बैठक का बॉयकॉट कर सभा कक्ष से बाहर निकल गये. सिलीगुड़ी नगर निगम के बोर्ड बैठक में आज साफ-सफाई में सुधार, पानी की समस्या दूर करने आदि को लेकर प्रस्ताव पारित हो गया. सभी पारित प्रस्तावों का भाजपा तथा कांग्रेस के पार्षदों ने भी समर्थन किया. बाद में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मेयर अशोक भट्टाचार्य ने तृणमूल कांग्रेस पार्षदों द्वारा किये गये हंगामे की निंदा की. उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को जमीन का पट्टा देने की बातचीत चल रही थी. राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार अपने आप को मां-माटी-मानुष की सरकार कहती है. इसी पार्टी के पार्षद गरीब लोगों केा जमीन का पट्टा दिये जाने का विरोध कर रहे हैं. आज की बोर्ड मीटिंग में डंपिंग ग्राउंड को हटाने को लेकर 16 सदस्यीय कमेटी के गठन के प्रस्ताव को भी मंजुरी दे दी गयी.

इसी कमेटी के सदस्य डंपिंग ग्राउंड को लेकर एक रिपोर्ट मेयर को सौपेंगे और उसी के आधार पर कार्रवाई की जायेगी. आज कीबैठक में सभी दलों के पार्षद उपस्थित थे. हालांकि वाम मोरचा की प्रमुख घटक दल फॉरवार्ड ब्लॉक की पांच नंबर वार्ड की पार्षद तथा एमआइसी दुर्गा सिंह बोर्ड मीटिंग में शामिल नहीं हो सकी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह व्यक्तिगत कारणों से मीटिंग में नहीं आ सकी.

क्या कहते हैं ओमू दा
वार्ड नंबर 15 के निर्दलीय पार्षद अरबिंद घोष उर्फ ओमू दा भी आज की बोर्ड मीटिंग में उपस्थित थे. उन्हीं के समर्थन पर वाम मोरचा ने बोर्ड का गठन किया है. ओमू दा ने कहा कि अशोक भट्टाचार्य के नेतृत्ववाली वर्तमान वाम मोरचा बोर्ड ठीकठाक काम कर रही है. यह बोर्ड जनहित में फैसला ले रही है और वह अपना समर्थन बोर्ड को जारी रखेंगे. तृणमूल पार्षदों द्वारा हंगामा किये जाने की उनहोंने कड़ी निंदा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें