24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मालदा : साध्वी से सामूहिक दुष्कर्म

आरोपियों से समझौते का दबाव डाल रही थी पुलिस वारदात के छह दिन बाद दर्ज की गयी शिकायत मालदा : नदिया जिले के रानाघाट में बुजुर्ग नन के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद अब रामकृष्ण मिशन से दीक्षा प्राप्त करने वाली 38 वर्षीय साध्वी गैंगरेप की शिकार हुई. यह घटना छह दिन […]

आरोपियों से समझौते का दबाव डाल रही थी पुलिस
वारदात के छह दिन बाद दर्ज की गयी शिकायत
मालदा : नदिया जिले के रानाघाट में बुजुर्ग नन के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद अब रामकृष्ण मिशन से दीक्षा प्राप्त करने वाली 38 वर्षीय साध्वी गैंगरेप की शिकार हुई. यह घटना छह दिन पहले की है. मालदा जिले के इंग्लिशबाजार महिला थाने की पुलिस इस मामले की लीपापाती में लगी हुई थी.
पीड़ित साध्वी पर आरोपियों के साथ मामले को सुलझा लेने का दबाव था. गुरुवार को मिशन प्रबंधन व स्थानीय माकपा नेतृत्व के हस्तक्षेप से महिला थाने की पुलिस ने पीड़िता की शिकायत दर्ज की. घटना मालदा के इंग्लिशबाजार थानांतर्गत कोतवाली ग्राम पंचायत के मिहिरदास कॉलोनी इलाके की है.
स्वामीजी ने की निंदा
रामकृष्ण मिशन व मठ के अखिल भारतीय कमेटी के सदस्य तथा मालदा के पूर्व मठाध्यक्ष स्वामी विद्यानंदजी महाराज ने पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर असंतोष व्याक्त किया. गुरुवार को ओड़िशा से उन्होंने फोन पर बताया कि वह पीड़ित विधवा महिला को पहचानते हैं. अनुसूचित जाति
की यह महिला असहाय व गरीब है. उसका पति सात साल पहले बीमारी से मर गया था. वर्ष 2010 में उसने रामकृष्ण मिशन के बेलुरमठ में दीक्षा ली थी. उसके दो बेटे राहोड़ा रामकृष्ण मिशन में पढ़ते है. बड़े बेटे ने इस साल माध्यमिक की परीक्षा दी है, वहीं छोटा बेटा आठवीं कक्षा में पढ़ता है. उन्होंने विधवा के साथ हुई घटना को निदंनीय करार दिया. साथ ही आरोपियों को उचित सजा देने के लिए पुलिस अधीक्षक से आवेदन किया.
दूसरी ओर, इस घटना की खबर पाकर मालदा रामकृष्ण मिशन व मठ के एक सेवक विधान कारजी गुरुवार को महिला थाने पहुंचे. उन्होंने बताया कि दिव्यानंदजी महाराज के निर्देश पर वह यहां आये हैं. मिशन व मठ प्रबंधन की ओर से महिला की हरसंभव मदद की जायेगी.
शुक्रवार की रात हुई थी घटना
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीते शुक्रवार (13 मार्च) की रात को जब महिला एक दुकान से सामान खरीद कर लौट रही थी, तब इलाके के चार युवक उसे उठा कर आम बागान ले गये और उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपियों के नाम प्रणय हलदर (21), भरत हलदर (20), संजीवन विश्वास (22), असीम पहाड़ी (23) है. आरोपियों का घर मिहिरदास कॉलोनी में है. घटना के बाद महिला अस्वस्थ हो गयी. स्थानीय लोगों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भरती कराया. गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार रात को ही नदिया जिले रानाघाट में एक कॉन्वेंट स्कूल में 71 वर्षीय नन के साथ गैंगरेप की घटना हुई थी. डकैतों के दल ने स्कूल में लूटपाट करने के साथ पवित्र वस्तुओं को क्षतिग्रस्त कर दिया था.
एसपी ने क्या कहा
जिला पुलिस अधीक्षक प्रसून बनर्जी ने बताया कि विधवा के साथ गैंगरेप मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. महिला की शिकायत क्यों नहीं दर्ज की गयी और क्यों उसे बार बार निराश कर थाना से लौटा दिया गया, इसका जवाब महिला थाना की आइसी से मांगा गया है. प्रणय हलदर व असीम पहाड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. संजीवन विश्वास व भरत हलदर फरार है.
पुलिस ने की नाइंसाफी
पीड़ित महिला ने बताया कि घटना के बाद जब वह इंग्लिशबाजार थाने में पहुंची तो पुलिस ने कहा कि यह महिला थाना का केस है. इसके बाद से वह शहर के नेताजी सुभाष रोड से सटे महिला थाना में रोज आकर गुहार लगा रही थी. पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी. बाद में उत्तर 24 परगना स्थित राहोड़ा मिशन प्रबंधन व स्थानीय माकपा पंचायत सदस्य की मदद से उसने गुरुवार को महिला थाना में चार गुनहगारों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी.
माकपा नेता ने की मदद
महिला की मदद करने वाले माकपा के जिला सचिव मंडल के सदस्य कौशिक मिश्र ने बताया कि महिला थाना की पुलिस मामले को दबाना चाहती थी, हमलोगों ने ऐसा होने नहीं दिया. इंग्लिशबाजार महिला थाना की आइसी आशालता तालुकदार ने महिला थाना पर लगाये गये आरोपों को बेबुनियाद बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें