शिक्षक पर लगा छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देर रात वीडियो कॉल व मेसेज से परेशान 12वीं छात्राएं

प्रधान शिक्षक से आरोपी शिक्षक को नौकरी से हटाने की गुहार
रायगंज : छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप शिक्षक पर लगा. आरोप है कि रायगंज के कैलासचंद्र राधारानी विद्यापीठ स्कूल के एक शिक्षक देर रात छात्राओं को वीडीओ कॉल व आपत्तिजनक मेसेज भेजता है. घटना को लेकर पूरे शहर में खलबली मची हुई है. सोमवार को भूगोल विषय के उस शिक्षक के खिलाफ स्कूल के प्रधान शिक्षक के पास स्कूल की 12 वीं कक्षा की छात्राओं ने लिखित शिकायत दर्ज करवायी है. छात्राओं ने आरोपी शिक्षक के कड़ी सजा की मांग की है. प्रधान शिक्षक उत्पल दत्ता ने बताया कि छात्राओं की शिकायत मिली है. आरोप प्रमाणित होने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
12 वीं की छात्राओं का आरोप है कि काफी दिनों से भूगोल के शिक्षक बापी प्रमाणिक देर रात फोन कॉल, मेसेज, वीडीओ कॉल करते हैं. उनलोगों की तस्वीरों पर अश्लील टिप्पणी करते हैं. फिर किसी से कूछ कहने को मना कर देते हैं. छात्राओं ने बताया कि उनलोगों ने कई बार शिक्षक से इन सब के लिए मना भी किया है. लेकिन वह बाज नहीं आते हैं. इससे पहले भी स्कूल में शिकायत की गयी, लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं हुआ. इससे शिक्षक का हौसला और बढ़ गया. मजबूरन 12 वीं की सभी छात्राओं ने मिलकर प्रधान शिक्षक के पास लिखित शिकायत दर्ज करवायी. आरोपी शिक्षक को स्कूल से बरखास्त करने की भी छात्राओं ने मांग उठायी है. स्कूल परिसर में आरोपी शिक्षक की सजा की मांग पर स्कूल की वर्तमान व पूर्व छात्राओं ने सोमवार को जोरदार आन्दोलन किया.
इसबारे में स्कूल के प्रधान शिक्षक उत्पल दत्ता ने कहा कि पहले उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली थी. आज हीं शिकायत मिली है. ऐसी घटना को हरगिज बरदास्त नहीं किया जायेगा. उस शिक्षक के साथ चर्चा की जायेगी. दोषी प्रमाणित होने पर कानूनी कार्रवायी की जायेगी. आरोपी शिक्षक बापी प्रमाणिक ने कहा कि वह शिकायत के बारे में कुछ नहीं जानता है. प्रधान शिक्षक से शिकायत की गयी है. सबकुछ बिना जाने उसने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें