18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News : मऊ में हल्दी की रस्म के दौरान दीवार ढहने से 23 लोग घायल, 4 महिला सहित...

UP News : मऊ में हल्दी की रस्म के दौरान दीवार ढहने से 23 लोग घायल, 4 महिला सहित 6 की मौत

प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है. भारी संख्या में पुलिस - प्रशासन के अधिकारी की निगरानी में मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है. घायल लोगों का अस्पताल भेजा गया है.

Mau Wall Collapse News : उत्तर प्रदेश के मऊ में शादी की रस्म के दौरान दीवार ढहने से चार महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गई. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है. भारी संख्या में पुलिस – प्रशासन के अधिकारी की निगरानी में मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है. घायल लोगों का अस्पताल भेजा गया है. बचाव कार्य पूरा होने के बाद हताहतों की संख्या आदि की स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार की शाम घोसी के रोडवेज के पास गली में मांगलिक कार्यक्रम चल रहे थे. दूल्हे को हल्दी लगाई जा रही थी. इसी रस्म के दौरान घोसी के रोडवेज के पास गली में दीवार ढह गई. एक ही पल में कई दर्जन लोग इसमें दब गए. हताहतों में महिलाएं और बच्चों की संख्या अधिक है. ग्रामीणों की मदद से दीवार के नीचे दबे हुए लोगों को निकालने का कार्य जारी है. घायल लोगों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है. जिलाधिकारी अरुण कुमार ने इस घटना को लेकर बयान जारी किया है. डीएम का कहना है ” एक पुरानी दीवार ढह गई. घटना में 4 महिलाओं और दो बच्चे की मौत हो गई है, बाकी घायलों का इलाज चल रहा है.’

जेसीबी लगाकर निकाले गए लोग

दीवार के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिएजेसीबी मशीन लगाई गई है. फिलहाल सभी तक कितने लोग और दबे हुए हैं यह जानकारी नहीं हैं. कई घायल लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी में भी भर्ती कराया गया है. अन्य अस्पतालों में भी बेड सुरक्षित कराए गए हैं. मौके पर हजारों की संख्या में लोग भी जुट गए हैं.वह घायलों की मदद कर रहे हैं.

देखें, मृतकों और घायलों के नाम

हादसे में मरने वालों में पूनम (50), चंदा (20), पूजा (35) और बच्ची आनवी की मौत हुई है. कुल 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में मीरा (36), रीना (35), उर्मिला (36), पुष्पा (38), लालती (60), चंद्रावती (50), नम्रता (25), रेशमी (40), अनन्या (18), अनुप्रिया (45), रुचि (15), रेखा (45), किरण (18), सीमा (50), निर्मला (50) और कृष्णा (51) हैं. जिलाधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि नगर पंचायत स्थित कस्बा बाजार में मांगलिक कार्यक्रम के दौरान दीवार गिरी. इस घटना में 20 लोग दब गए. सभी लोगों को इलाज के लिए शहर और आस-पास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. सभी घायलों का इलाज चल रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें