21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उन्नाव : सेप्टीसीमिया और शॉक के कारण हुई रेप पीड़िता के पिता की मौत : एडीजी, कहा- एसआईटी करेगी मामले की जांच

लखनऊ : उन्नाव में भाजपा विधायक द्वारा लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार किये जाने और उक्त युवती के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत के प्रकरण की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने आज कहा, ”एसआईटी इस घटना से […]

लखनऊ : उन्नाव में भाजपा विधायक द्वारा लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार किये जाने और उक्त युवती के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत के प्रकरण की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने आज कहा, ”एसआईटी इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच करेगी.” उधर, बलात्कार के आरोपित विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को मंगलवार की सुबह उन्नाव में गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्य पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर अपराध शाखा के एक दल ने अतुल को गिरफ्तार किया.

18 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाइयों ने बलात्कार किया है. अपर पुलिस महानिदेशक ने यह भी कहा कि इस प्रकरण में अभी तक किसी को क्लीन चिट नहीं दी गयी है. पीड़िता के पिता की सोमवार को उन्नाव में हिरासत में मौत हो गयी. लड़की का आरोप है कि विधायक के इशारे पर उसके पिता की जेल में हत्या की गयी है.

उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी के मुताबिक लड़की के पिता को आठ अप्रैल को जिला जेल से अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गयी. पप्पू की पिटाई के प्रकरण में चार अप्रैल को दर्ज प्राथमिकी में चार लोग नामजद हैं. पुलिस इन चारों आरोपितों सोनू, बउवा, विनीत और शैलू को गिरफ्तार कर चुकी है. शिकायत लड़की की मां ने दर्ज करायी थी.

बलात्कार पीड़िता के पिता को पांच अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. पिता की विधायक के भाई ने कथित तौर पर पिटाई की थी. माखी थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह और पांच अन्य पुलिसकर्मियों को अब तक निलंबित किया जा चुका है.

रेप पीड़िता के पिता की जेल में मौत मामले में भाजपा विधायक के भाई समेत चार गिरफ्तार, पीड़ित ने कहा- मिले फांसी

उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की जेल में हुई मौत के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही तीन अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले मामले के चार नामजद अभियुक्तों सोनू, बउआ, विनीत और शैलू को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. साथ ही लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया जा चुका है.

भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी के बाद बलात्कार पीड़िता ने कहा कि कुलदीप सिंह (सेंगर) को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. मुझे नहीं पता कि उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है. मैं मांग करती हूं कि उन्हें फांसी की सजा दी जाये. उन्होंने मेरा जीवन दुखी बना दिया है. मुझे इंसाफ चाहिए. उन्होंने मेरे पिता को मार डाला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें