27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा सांसद हेमामालिनी को रूस में किया जायेगा सम्मानित

मथुरा : फिल्म अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमामालिनी को रूसी फिल्म उद्योग कला के क्षेत्र में उनके योगदान एवं रूस में उसे लोकप्रिय बनाने के लिए कियेगये प्रयासों के फलस्वरूप सम्मानित करेगी. हेमामालिनी को यह सम्मान गुरुवार को मास्को में चौथे भारतीय फिल्म उत्सव के उद्घाटन अवसर पर गुरुवार को रूस के उप संस्कृति […]

मथुरा : फिल्म अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमामालिनी को रूसी फिल्म उद्योग कला के क्षेत्र में उनके योगदान एवं रूस में उसे लोकप्रिय बनाने के लिए कियेगये प्रयासों के फलस्वरूप सम्मानित करेगी. हेमामालिनी को यह सम्मान गुरुवार को मास्को में चौथे भारतीय फिल्म उत्सव के उद्घाटन अवसर पर गुरुवार को रूस के उप संस्कृति मंत्री ओब्रिवेलिन सर्गेई निकोलाईिवच एवं रूस में भारत के राजदूत पंकज सरन के हाथों प्रदान किया जायेगा.

उनके साथ इस वर्ष रिलीज हुई हिंदी फिल्म इंदु सरकार के निर्देशक मधुर भंडारकर को भी सम्मानित किया जायेगा. भंडारकर इस फिल्म के सह-निर्माता एवं सह-लेखक भी हैं. साथ उनकी यह फिल्म का प्रदर्शन भी किया जायेगा. हेमामालिनी ने भाषा संवाददाता को फोन पर बताया, मैं बुधवार रात रूस सरकार के निमंत्रण पर मास्को रवाना हो रही हैं.

उल्लेखनीय है कि हेमामालिनी ने इसी माह देश के चार महानगरों में जार्जिया एवं भारत के कलाकारों के सहयोग से तैयार दोनों देशों के परंपरागत नृत्यों के अभूतपूर्व कार्यक्रम सिनर्जी का सफलतापूर्वक आयोजन किया तथा अगले वर्ष उन्होंने इसी कड़ी में रूसी कला के प्रदर्शन का निर्णय किया है.

ये भी पढ़ें… मोदी सरकार में तेजी से हो रहा है देश का विकास : हेमामालिनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें