1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up kinnar kalyan board vice chairman dharna against bda in bareilly dm office nrj

बरेली डीएम ऑफिस में यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बीडीए के खिलाफ धरने पर बैठीं, जानें क्या है वजह

सोनम चिश्ती का कहना है कि बिचपुरी में लगातार बीडीए गरीबों, बेसहारा, मजजूम और किन्नरों के मकान तोड़ रहा है. काफी समय से यह लोग न्याय की गुहार लगा रहे हैं. मगर इसके बाद भी बीडीए की मनमानी बंद नहीं हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती पीड़‍ितों संग धरना देती हुईं.
यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती पीड़‍ितों संग धरना देती हुईं.
Prabhat Khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार को यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की मनमानी के खिलाफ डीएम ऑफिस में धरने पर बैठ गई. उनके साथ चंदपुर बिचपुरी के तमाम लोग धरने पर बैठे हैं.

दोबारा निर्माण कराने की मांग कर रहीं

सोनम चिश्ती का कहना है कि बिचपुरी में लगातार बीडीए गरीबों, बेसहारा, मजजूम और किन्नरों के मकान तोड़ रहा है. काफी समय से यह लोग न्याय की गुहार लगा रहे हैं. मगर इसके बाद भी बीडीए की मनमानी बंद नहीं हो रही है. इसी से खफा उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती ने धरना शुरू किया है. उनको प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने समझाने की कोशिश की. मगर वह मकानों का दोबारा निर्माण कराने की मांग कर रही हैं.

गरीबों को बेघर किया जा रहा

यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती मंगलवार शाम बरेली पहुंची थीं. उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों को बुलाया था. मगरअधिकारी देरी से पहुंचे थे. इससे ख़फ़ा सोनम चिश्ती ने नाराजगी जताई. बुधवार सुबह शहर के बाईपास के पास स्थित बिचपुरी और शहर के तमाम किन्नर समेत अन्य लोगों ने यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती से मुलाकात कर अपना दर्द सुनाया. इन लोगों ने अपना दर्द बयां कर कहा कि बीडीए लगातार गरीबों के मकान तोड़ रहा है. रामगंगा आवासीय योजना के नाम पर गरीबों को बेघर किया जा रहा है.

डीएम ऑफिस में धरने पर बैठीं

हालांकि, बीडीए का कहना है कि यह जमीन खरीदी जा चुकी है. इसीलिए मकानों को तोड़ा गया है. वहीं, मकानों में रहने वाले लोगों ने बताया की बड़ी संख्या में गरीबों के मकान तोड़े जा चुके हैं जबकि कोई भी जमीन बीडीए ने नहीं खरीदी है. इस मामले को लेकर यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम चिश्ती बड़ी संख्या में लोगों के साथ डीएम ऑफिस में धरने पर बैठ गई. उन्होंने गरीबों और किन्नरों के तोड़े गए मकानों को का निर्माण कराने की बात कही. इसको लेकर डीएम-एसएसपी और सिटी मजिस्ट्रेट समेत सभी अफसरों ने समझाने की कोशिश की. मगर उन्होंने टूटे मकानों के निर्माण की बात कही है. डीएम ने ऑफिस में बैठकर बात करने के लिए बुलाया था. मगर वह नहीं गई. इसके चलते यह यह धरना लगातार चल रहा है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें