1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. rld chief jayant chaudhary supported vishwasghat diwas rakesh tikait sht

'विश्वासघात दिवस' के समर्थन में उतरे जयंत चौधरी, सरकार का किया घेराव, अन्नदाता को लेकर कही ये बात

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ भाकियू नेता राकेश टिकैत के बाद रालौद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी ट्वीट कर सरकार का घेराव किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रालोद मुखिया जयंत चौधरी.
रालोद मुखिया जयंत चौधरी.
Prabhat Khabar

UP Chunav 2022: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज देश भर में 'विश्वासघात दिवस' मनाने का ऐलान किया है. इस बीच रालौद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर टिकैत के ऐलान का समर्थन किया है. उन्होंने लिखा, अन्नदाता के साथ वादाखिलाफी पाप है! दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार पर किसानों से किए गए वादों को पूरा न करने पर सोमवार यानी आज कृषि मुद्दों पर 'विश्वासघात दिवस' मानाने का ऐलान किया गया है.

दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा आज देश में विश्वासघात दिवस’ मना रहा है. किसान नेता राकेश टिकैत का आरोप है कि सरकार ने 9 दिसंबर 2021 को जिस पत्र के आधार पर किसान आंदोलन समाप्त कराया था, उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया है. उम्मीद है कि यह प्रदर्शन देश के कम से कम 500 जिलों में आयोजित किया जाएगा.

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर किया ऐलान

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा, 'सरकार द्वारा किसानों से वादाखिलाफी के खिलाफ 31 जनवरी को देशव्यापी "विश्वासघात दिवस" मनाया जाएगा. सरकार के 9 दिसंबर के जिस पत्र के आधार पर आन्दोलन स्थगित किया गया था, सरकार ने उनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया है .!

जयंत चौधरी ने अमित शाह को दिया जवाब

इधर, राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी के खिलाफ बीजेपी नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. 29 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह ने भी जयंत और अखिलेश की साझा प्रेस लेकर बड़ा बयान दिया था, जिसके जवाब में जयंत चौधरी ने ट्विट कर लिखा, देश के बड़े नेता मेरी इतनी चिंता कर रहे हैं. अच्छा लगता है. इसका मतलब है, मैं ठीक ही कर रहा हूं!

सरकार बनी तो जयंत भाई निकल जाएंगे- शाह

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, कल अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की प्रेस कांफ्रेंस देखी, अखिलेश ने बहुत अच्छे से बात की कि हम साथ-साथ हैं, लेकिन आप साथ-साथ सिर्फ मतगणना तक हो. अगर सरकार बन गई तो जयंत भाई निकल जाएंगे और आजम खान बैठ जाएंगे. टिकटों के बंटवारे से ही समझ में आ गया है कि आगे क्या होने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें