1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. interstate bus services restored for three states from up uttarakhand and others have to wait asj

यूपी से इन तीन राज्यों के लिए बहाल हुई बस सेवा, उत्तराखंड समेत अन्य के लिए करना होगा इंतजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
परिवहन निगम की बसें
परिवहन निगम की बसें
ट्वीटर

लखनऊ : कोरोना महामारी के कारण बंद की गयी उत्तर प्रदेश की अंतरराज्यीय बस सेवा फिर शुरू हो गयी है. अभी यह सेवा केवल तीन राज्यों के लिए बहाल हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ से कल मिली मंजूरी के बाद आज से सेवा शुरु हो गयी. दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के बीच पांच महीने बाद बस संचालन फिर से शुरू हुई है. परिवहन निगम के प्रस्ताव पर बस संचालन शुरू करने लिए शासन ने हरी झंडी दी है.

उत्तराखंड को नहीं मिली मंजूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड व हरियाणा के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने के आदेश दिये हैं. गुरुवार से दिल्ली और शुक्रवार से जयपुर की बसों का संचालन शुरू होगा, मगर मध्य प्रदेश व उत्तराखंड से अब तक सहमति नहीं मिली है.

लोगों को होगी सहुलियत

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार योगी ने आम लोगों को सुगम परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को अंतरराज्यीय बस सेवा संचालन के सिलसिले में राजस्थान, हरियाणा तथा दिल्ली राज्य में बस सेवाएं प्रारम्भ करने के लिए अनुमति दी है.

दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू

दिल्ली के लिए गुरुवार सुबह 6:00 बजे से बसों का संचालन शुरू हो गया है, जबकि शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे से राजस्थान और हरियाणा के लिए बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. बसों को उनके गंतव्य तक रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा. बसों में जितनी निर्धारित सीटें हैं, उतने ही यात्रियों को बैठने के निर्देश दिए गए हैं. यानी कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर बस में सफर नहीं कर पाएगा.

समय सारणी में कोई बदलाव नहीं

परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक राज शेखर ने एक बयान में कहा कि फिलहाल बसों में टिकट बुकिंग और बसों की समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. राजशेखर ने कहा के बसों का संचालन शुरू करना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी है. कोरोना संक्रमण में दूसरे राज्यों के लिए बसों को शुरू कराया जा रहा है, लेकिन तमाम नियम कानूनों के साथ यात्रियों को सफर कराया जाएगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें