1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi visit varanasi driver corona positive up news updates covid 19 in up prt

UP News: सीएम योगी के दौरे की हो रही थी तैयारी, तभी आ गई ये खबर, आनन-फानन में करना पड़ा यह काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक
कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक
ANI
  • दौरे से पहले सीएम योगी का ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव

  • पूरे हैलिपैड को किया गया सेनेटाइज

  • सीएम योगी ने किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ के वाराणसी दौरे से पहले उनके उनके फ्लीट ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गया. इस समाचार से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पूरे हैलिपैड को सेनेटाइज किया गया. इसके साथ ही फ्लीट की पायलट गाड़ी के ड्राइवर की जगह दूसरे ड्राइवर को जिम्मेदारी सौंपी गई. गाड़ी भी बदली गई. साथ ही सभी सुरक्षाकर्मियों का एंटीजेन टेस्ट हुआ.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बीएचयू अस्पताल सभागार में चिकित्सा अधिकारियों औऱ जिला प्रशासन के साथ कोरोना महामारी को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की. इसके साथ ही सीएम योगी ने सिगरा स्थित कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का भी दौरा किया.

इससे पहले सीएम योगी ने जनपद प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने वहां डॉक्टरों से विचार विमर्श भी किया. कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर कैसे ब्रेक लगाया जाए इस पर गहन विचार किया. इस दौरान सीए योगी जनपद स्थित कोविड हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया और वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौजूदा कोरोना संकट और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की.

इसके अलावा सीएम योगी आोदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना की रफ्तार को देखते हुए अधिकारियों से कहा है कि वे रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और हवाई अड्डों पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर के जरिए लोगों की स्क्रीनिंग करें. और अगर जरूरत पड़े तो लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट भी करवाएं.

उन्होंने साफ कहा कि, कोरोना को लेकर किसी भी तरह की ढिलाई अधिकारी न बरतें. उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें की लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है या नहीं. इसके अलावा उन्होंनेयह भी कहा कि लोग मास्क का इस्तेमाल करें ये भी सुनिश्चित करें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें