1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath union minister meeting regarding development projects rkt

UP: CM योगी ने दिल्ली में खींचा यूपी के विकास का खाका, केंद्रीय मंत्रियों से हुआ इन विकास योजनाओं पर मंथन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए गुरुवार को दिल्ली दौरे पर पहुंचे. वहीं नामांकन के बाद सीएम योगी ने यहां कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी ने दिल्ली में खींचा यूपी के विकास का खाका
CM योगी ने दिल्ली में खींचा यूपी के विकास का खाका
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए गुरुवार को दिल्ली दौरे पर पहुंचे. वहीं नामांकन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा की. उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी समेत अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल और जी किशन रेड्डी से मुलाकात की.

जानकारी के मुताबिक सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज क्षेत्र विकास योजना, ब्रज चौरासी कोस परियोजना और ब्रज तीर्थ पथ (ब्रज तीर्थयात्रा विकास) परियोजना को लेकर चर्चा की. वहीं, रेल मंत्री वैष्णव के साथ योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के साथ मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (एलआरटीएस) के निर्माण पर बातचीत की. उन्होंने इस दौरान मथुरा जंक्शन पर पर्यटन सुविधा केंद्र के निर्माण को लेकर चर्चा की.

CM योगी ने केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल से वृंदावन- मथुरा - गोकुल को जोड़ते हुए यमुना नदी पर जलमार्ग को विकसित किये जाने को लेकर चर्चा की. ब्रज क्षेत्र विकास को लेकर CM योगी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से ब्रज चौरासी कोस परियोजना, ब्रज तीर्थ पथ परियोजना (52 कि.मी), गोवर्धन कनेक्ट परियोजना (72 कि.मी) को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से CM योगी ने मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के सम्बंध में व मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (LRTS) के निर्माण और मथुरा जंक्शन पर टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर निर्माण पर चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें