1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. army chief general manoj mukund naravane meets cm yogi on his visit to lucknow will review armys central command headquarters

सेना प्रमुख ने अपने लखनऊ दौरे पर सीएम योगी से की मुलाकात, आर्मी के सेंट्रल कमांड मुख्यालय का लेंगे जायजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ व सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे
सीएम योगी आदित्यनाथ व सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे
ANI

लखनऊ: भारत के सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दौरे पर है. थल सेनाध्यक्ष अपने आधिकारिक दौरे के लिए विशेष सर्विस विमान ने चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड हुए. इस दौरान उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

आर्मी के सेंट्रल कमांड मुख्यालय का दौरा करेंगे सेना प्रमुख

गौरतलब है कि सेना प्रमुख दो दिनों के तेजपुर (असम) व लखनऊ(यूपी) दौरे पर हैं. असम दौरे को संपन्न कर आर्मी चीफ शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे हैं. यहां वो आर्मी के सेंट्रल कमांड मुख्यालय का दौरा करेंगे.

असम से लौटकर लखनऊ पहुंचे सेना प्रमुख

इससे पहले सेना प्रमुख असम पहुंचे. जहां तेजपुर के गजराज हेडक्वार्टर पहुंचने पर उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान, जनरल अफसर कमांडिंग-इन-चीफ और ईस्टर्न कमांड के द्वारा उन्हें सभी प्रशासनिक व ऑपरेशनल विषयों के बारे में जानकारी दी.इस दौरान सेना प्रमुख ने सभी स्तर के कमांडरों से मुलाकात की. उन्होंने पूर्वी कमांड की सुरक्षा और तैयारियों का जायजा भी लिया.

मुलाकात के निकाले जा रहे कइ मायने

सेना प्रमुख के सीएम योगी से हुई मुलाकात के बारे में कई मायने निकाले जा रहे हैं. हाल में नेपाल की सीमा पर हुई गरमागरमी और नक्शा विवाद को लेकर भी आपस में बात-चीत होने की एक संभावना जताई जा रही है. हालांकि अभी इसे लेकर कुछ स्पस्ट बातें सामने नहीं आई हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें