1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 12 coaches of goods train carrying coal derailed amid power crisis in etawah acy

Etawah: बिजली संकट के बीच कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से कोयला जमीन पर बिखर गया. रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बिजली संकट के बीच कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे
बिजली संकट के बीच कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे
सोशल मीडिया

Coal Crisis in UP: उत्तर प्रदेश में इस समय बिजली का संकट छाया हुआ है. थर्मल पॉवर प्लांट्स में कोयले की कमी होने से बिजली की आपूर्ति बाधित हो रही है. इसी को देखते हुए सरकार कोयले का भंडार बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है. इसी बीच कोयला लदी एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह दुर्घटना इटावा जिले में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर हुई. मालगाड़ी कोयला लेकर कानपुर की ओर से गाजियाबाद की ओर जा रही थी.

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से कोयला जमीन पर बिखर गया. रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतरने से दो पोल भी टूट कर गिर गए. हादसा इतना भीषण था कि कोयले के डिब्बे बीच से फट गए.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मौके पर सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. ओएचपी लाइन भी क्षतिग्रस्त हुई है.

रेलवे ट्रैक कब तक ठीक होगा, अभी इसके बारे में अधिकारी कुछ भी बता पाने में असमर्थ हैं. जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने कहा कि हादसे में 12 से अधिक रैक क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें