38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Narendra Modi ROB Inauguration: पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड को बुरुडीह रेलवे ओवर ब्रिज की दी सौगात

PM Narendra Modi ROB Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर बुरुडीह में बने रेलवे ओवर ब्रिज का नई दिल्ली से ऑनलाइन उद्घाटन किया.

PM Narendra Modi ROB Inauguration: खरसावां, शचिंद्र कुमार दाश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर बुरुडीह (राजखरसावां-माहलिमोरुप स्टेशन के बीच) में बने रेलवे ओवर ब्रिज का नई दिल्ली से ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस दौरान खरसावां के बुरुडीह आरओबी के पास आयोजित कार्यक्रम में कृषि व जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, स्थानीय विधायक दशरथ गागराई समेत रेलवे के कई अधिकारी उपस्थित रहे. मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे एक आम आदमी के आवागमन का सुगम साधन है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल का अभूतपूर्व विकास हुआ है. सारी जन सुविधाओं को ध्यान में रख कर रेल स्टेशनों के आधारभूत संरचना में बदलाव लाया जा रहा है.

सीनी-राजखरसावां बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुडा ने कहा कि खूंटी लोकससभा क्षेत्र के सीनी, राजखरसावां, बानो, जरियागढ़, गोविंदपुर आदि रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे. इससे रेलवे को एक नई गति मिलेगी. जो सुविधायें एयरपोर्ट में मिलती है, वैसी सुविधाएं अब रेलवे स्टेशनों में देखने को मिलेगी. पिछले 10वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास हुआ है. बुरुडीह आरओबी बनने से लोगों को आवागमन में काफी सहुलियत होगी. सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास के संकल्प के साथ हमें 2047 तक तक विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करना है.

झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को बुरुडीह आरओबी का करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन, 43 करोड़ हुए हैं खर्च

Arjun Munda 9
Pm narendra modi rob inauguration: पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड को बुरुडीह रेलवे ओवर ब्रिज की दी सौगात 2


15.51 करोड़ की लागत से बनेगा बुरुडीह बाईपास रोड
इस दौरान खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के संयुक्त फंड से निर्मित बुरुडीह आरओबी के बन जाने से लोगों को काफी हद तक जाम से मुक्ति मिलेगी. जल्द ही बुरुडीह में बाइपास सड़क का भी निर्माण कराया जायेगा. राज्य के पथ निर्माण विभाग से इसके लिये 15.51 करोड़ रुपये की स्वीकृति देते हुए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही बाईपास सड़क का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जायेगा. इसमें सड़क निर्माण पर 7.48 करोड़ तथा भू अर्जन पर 8.30 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस बाइपास सड़क के बन जाने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी. मौके पर उन्होंने कई अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी.

झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी 25 एवं 26 फरवरी को संताल परगना को देंगे 1200 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा

कार्यक्रम में ये थे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मीरा मुंडा, पद्मश्री चामी मुर्मू, सांसद प्रतिनिधि विजय महतो, शैलेंद्र महतो, उदय सिंहदेव, संजय सरदार, जिप सदस्य कालीचरण बानरा, नायडू गोप, अनूप सिंहदेव समेत रेलवे के कई अधिकारी मौजूद थे.

Indian Railways: जमशेदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी रेलवे की 5 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, 7234 करोड़ रुपये आवंटित

बुरुडीह आरओबी बनने के बाद जाम से मिली मुक्ति
सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर बुरुडीह (राजखरसावां-माहलिमोरुप स्टेशन के बीच) में 927 मीटर लंबी रेल ओवर ब्रिज के निर्माण पर 37.80 करोड की लागत आयी है. जानकारी के अनुसार के इसके लिये रेलवे की ओर से 17.10 करोड़ तथा राज्य सरकार की ओर से 20.70 करोड़ रुपये उपलब्ध कराये गये थे. आरओबी के निर्माण में करीब पांच वर्ष का समय लगा. बुरुडीह आरओबी के बन जाने से खास कर खरसावां व कुचाई प्रखंड के लोगों को सरायकेला जाने में सहुलियत हो रही है. बुरुडीह फाटक पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें