33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी 25 एवं 26 फरवरी को संताल परगना को देंगे 1200 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी 25 एवं 26 फरवरी को झारखंड के संताल परगना को 1200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें रेलवे व स्वास्थ्य क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं.

देवघर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 एवं 26 फरवरी को झारखंड के संताल परगना को 1200 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इसमें रेलवे व स्वास्थ्य के क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. पीएम मोदी इन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. 25 फरवरी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से पाकुड़ जिले में 50 बेड के जिला अस्पताल और देवघर जिले में तीन ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का शिलान्यास करेंगे. देवघर में सारठ, सोनारायठाड़ी और मारगोमुंडा सीएचसी में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का भी शिलान्यास करेंगे. दुमका में फुलो-झानो मेडिकल कॉलेज में बीएचसी नर्सिंग कॉलेज का पीएम शिलान्यास करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को करेंगे शिलान्यास
पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को देवघर, बासुकिनाथ, गोड्डा, मधुपुर व विद्यासागर रेलवे स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत डेवलेपमेंट कार्य का शिलान्यास करेंगे. साथ ही जसीडीह वर्ल्ड क्लास स्टेशन का भी आधारशिला रखेंगे. सबसे अधिक जसीडीह वर्ल्ड क्लास स्टेशन में 500 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. गांधीनगर व बनारस स्टेशन की तर्ज पर जसीडीह वर्ल्ड क्लास स्टेशन के निर्माण होगा.

Indian Railways: झारखंड में पीएम नरेंद्र मोदी रेलवे की 5 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, 7234 करोड़ रुपये आवंटित

पीएम नरेंद्र मोदी ऑनलाइन करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास
पीएम नरेंद्र मोदी देवघर में ही देवघर-दुमका रेल लाइन में दो सब-वे बाइपास, साहिबगंज जिले में राजमहल- तीनपहाड़ रेल खंड के बीच तीन सब-वे बाइपास तथा गोड्डा में तीन सब-वे का उद्घाटन करेंगे. 25 व 26 फरवरी को पीएम मोदी सारी योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास ऑनलाइन करेंगे. उदघाटन स्थल पर स्थानीय सासंद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि जुड़ेंगे.

आध्यात्मिक ऊर्जा से भरे थे आचार्य विद्यासागर, पढ़ें पीएम मोदी का खास लेख

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें