38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Narendra Modi Dhanbad visit: प्रधानमंत्री झारखंड को 35,700 करोड़ की विकास योजनाओं की देंगे सौगात, हर्ल प्लांट करेंगे राष्ट्र को समर्पित

PM Narendra Modi Dhanbad visit: प्रधानमंत्री एक मार्च की सुबह करीब 11 बजे धनबाद (झारखंड) आएंगे. वे सिंदरी हर्ल प्लांट का उद्घाटन करेंगे. झारखंड में 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

PM Narendra Modi Dhanbad visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च की सुबह करीब 11 बजे झारखंड के धनबाद जिले के सिंदरी में शिरकत करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. वे झारखंड में 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी सिंदरी हर्ल, रेल, बिजली और कोयला क्षेत्र से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इनमें 17,600 करोड़ रुपए से अधिक की कई रेल परियोजनाओं भी शामिल हैं. इसके साथ ही पीएम तीन ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाएंगे.

तीसरे उर्वरक संयंत्र को करेंगे राष्ट्र को समर्पित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को हर्ल (हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड) सिंदरी उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 8900 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित यह उर्वरक संयंत्र यूरिया क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक कदम है. इससे देश में प्रति वर्ष लगभग 12.7 एलएमटी स्वदेशी यूरिया उत्पादन बढ़ेगा. इससे देश के किसानों को लाभ होगा. गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों के पुनरुद्धार के बाद यह देश में पुनर्जीवित होने वाला तीसरा उर्वरक संयंत्र है, जिन्हें क्रमशः दिसंबर 2021 और नवंबर 2022 में प्रधान मंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित किया गया था.

Also Read: PM Narendra Modi Dhanbad Visit: पीएम नरेंद्र मोदी एक मार्च को सिंदरी के हर्ल प्लांट का करेंगे उद्घाटन, देंगे ये सौगात

17,600 करोड़ रुपए से अधिक की कई रेल परियोजनाओं की सौगात
झारखंड में 17,600 करोड़ रुपए से अधिक की कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. परियोजनाओं में सोन नगर-अंडाल को जोड़ने वाली तीसरी और चौथी लाइन शामिल है. टोरी-शिवपुर पहली और दूसरी और बिराटोली-शिवपुर तीसरी रेलवे लाइन (टोरी-शिवपुर परियोजना का हिस्सा), मोहनपुर-हंसडीहा नई रेल लाइन, धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन व अन्य. इन परियोजनाओं से राज्य में रेल सेवाओं का विस्तार होगा और क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास होगा.

Also Read: धनबाद : पीएम के कार्यक्रम को लेकर रूट चार्ट तैयार, कई स्थानों पर लगेगी नो इंट्री

तीन ट्रेनों को भी दिखाएंगे हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाएंगे. इनमें देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सेवा, टाटानगर और बादामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन सेवा (दैनिक) और शिवपुर स्टेशन से लंबी दूरी की मालगाड़ी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें