1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra political crisis governor bhagat singh koshyari corona infected prt

Maharashtra Political Crisis: राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्हें रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोश्यारी ऐसे समय संक्रमित हो गए है, जब विधायक और सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत छेड़ दी है.

By Agency
Updated Date
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी
फोटो : ट्विटर

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद आज यानी बुधवार को उन्हें दक्षिण मुंबई स्थित रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरोना संक्रमण की पुष्टी हो जाने के बाद राज्यपाल कोश्यारी ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं कोरोना से संक्रमित हो गया हूं. मुझे कोरोना के हल्के लक्षण हैं. हालांकि एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ऐसे समय में कोरोना से संक्रमित हो गए है, जब महाराष्ट्र में घोर सियासी संकट छिड़ा हुआ है. प्रदेश की ठाकरे सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं. दरअसल, विधायक और सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत छेड़ दी है. सीएम ठाकरे को फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में राज्यपाल के अस्पताल में भर्ती हो जाने से परेशानी हो सकती है, क्योकिं फ्लोर टेस्ट की मंजूरी राज्यपाल ही देता है.

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले: गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 756 नये मामले सामने आये हैं. वहीं, जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,21,015 पर पहुंच गयी. हालांकि राहत की बात यही है कि बीते एक दिन में महामारी के कारण किसी मरीज की जान नहीं गई है.

देश में कोरोना के 12,249 नए मामले: देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 12,249 नए मामले सामने आए हैं. इसकी के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,33,31,645 हो गई है. वहीं, 13 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 5,24,903 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक, उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 2,300 की बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 81,687 हो गयी है.

देशव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक लोगों को 196.45 करोड़ खुराकें दी गयी है. गौरतलब है कि देश में सात अगस्त 2020 को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त 2020 को 30 लाख और पांच सितंबर 2020 को 40 लाख से अधिक हो गई थी. संक्रमण के कुल मामले 16 सितंबर 2020 को 50 लाख, 28 सितंबर 2020 को 60 लाख, 11 अक्टूबर 2020 को 70 लाख, 29 अक्टूबर 2020 को 80 लाख और 20 नवंबर को 90 लाख के पार चले गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें